26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची विवि में सीनेट चुनाव की अधिसूचना जारी, कोर कमेटी का गठन किया गया

फरवरी में संभावित है चुनाव, शिक्षकों व कर्मचारियों का होगा प्रतिनिधित्व रांची : रांची विवि सीनेट (सत्र 2018-19) में शिक्षकों व कर्मचारियों के प्रतिनिधित्व के लिए चुनाव की अधिसूचना जारी कर दी गयी. इसकी तैयारी व कार्यक्रम के लिए कोर कमेटी का गठन किया गया है. चुनाव फरवरी में संभावित है. इस कोर कमेटी में […]

फरवरी में संभावित है चुनाव, शिक्षकों व कर्मचारियों का होगा प्रतिनिधित्व
रांची : रांची विवि सीनेट (सत्र 2018-19) में शिक्षकों व कर्मचारियों के प्रतिनिधित्व के लिए चुनाव की अधिसूचना जारी कर दी गयी. इसकी तैयारी व कार्यक्रम के लिए कोर कमेटी का गठन किया गया है. चुनाव फरवरी में संभावित है.
इस कोर कमेटी में डीएसडब्ल्यू डॉ पीके वर्मा, प्रॉक्टर डॉ दिवाकर मिंज, उप कुलसचिव डॉ प्रीतम कुमार, सहायक कुलसचिव राजीव कुमार सिंह, पीआरअो डॉ पीके झा, मांडर कॉलेज के डॉ उदय कुमार व केसीबी कॉलेज बेड़ो के पीके अधिकारी को रखा गया है. सीनेट के लिए ग्रुप ए के तहत प्रत्येक कॉलेज से एक शिक्षक प्रतिनिधि होंगे. नियमानुसार विवि अंतर्गत 50 प्रतिशत अंगीभूत कॉलेज में प्रत्येक वर्ष चुनाव होना है. इस बार सात कॉलेज शामिल होंगे.
पिछली बार आठ कॉलेज में चुनाव हुआ था. इसी प्रकार ग्रुप बी के तहत साइंस व कॉमर्स फेकल्टी से एक शिक्षक प्रतिनिधि व ह्यूमिनिटिज व सोशल साइंस फेकल्टी से एक शिक्षक प्रतिनिधि का चुनाव होना है. ग्रुप सी के तहत संबद्ध कॉलेज से एक शिक्षक प्रतिनिधि का चुनाव होना है. इसी प्रकार ग्रुप डी के तहत विवि मुख्यालय, इसके संबद्ध कॉलेज व 14 अंगीभूत कॉलेज से एक कर्मचारी का चुनाव होगा. कुलपति के आदेश पर कुलसचिव ने अधिसूचना जारी कर दी है.
ग्रुप ए के तहत जेएन कॉलेज, एसएस मेमोरियल कॉलेज, आरएलएसवाइ कॉलेज, पीपीके कॉलेज बुंडू, केसीबी कॉलेज बेड़ो, मांडर कॉलेज, बीएनजे कॉलेज सिसई को रखा गया है. ग्रुप बी में साइंस व कॉमर्स फेकल्टी तथा सोशल साइंस व ह्यूमिनिटिज फेकल्टी को रखा गया है.
ग्रुप सी में संत जेवियर्स कॉलेज, गोस्सनर कॉलेज, निर्मला कॉलेज, योगदा सत्संग कॉलेज, मौलाना अाजाद कॉलेज, पीएवीइ कॉलेज चैनपुर, एसजीएम कॉलेज पंडरा, टाना भगत कॉलेज घाघरा, यूकेएस कॉलेज डकरा, सिल्ली कॉलेज, संत जोसेफ कॉलेज तोरपा, एसके बागे कॉलेज कोलेबिरा, रिम्स, निफ्ट, रिनपास, सीआइपी, छोटानागपुर लॉ कॉलेज शामिल हैं. चुनाव कार्यक्रम की अधिसूचना बाद में जारी की जायेगी.
रांची : एससी-एसटी सेल को और सशक्त करने का निर्देश
रांची : राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष डॉ योगेंद्र पासवान ने मंगलवार को रांची विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ रमेश कुमार पांडेय व विवि के अधिकारियों के साथ बैठक की.
अध्यक्ष ने विवि में एससी-एसटी सेल की स्थिति के बारे में जानकारी मांगी. विवि की ओर से बताया कि विवि में एससी-एसटी सेल गठित है. अध्यक्ष ने इसे और सशक्त करने का निर्देश दिया. सेल में अध्यक्ष व अन्य पदाधिकारियों की नियुक्ति जल्द करने को कहा. अनुसूचित जाति के कर्मचारियों की नियुक्ति की भी जानकारी ली.
अध्यक्ष ने कहा कि अगर विश्वविद्यालय द्वारा छात्रावास के लिए भूमि उपलब्ध करायी जाती है, तो विवि में अनुसूचित जाति के विद्यार्थियों के लिए छात्रावास का निर्माण कराया जायेगा. बिहार की तर्ज पर झारखंड में भी स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना शुरू करने के लिए सरकार से पहल करने की बात कही.
अध्यक्ष ने कहा कि विवि के अधिकारियों के साथ नियमित बैठक की जायेगी. बैठक में प्रतिकुलपति प्रो कामिनी कुमार, कुलसचिव डॉ अमर कुमार चौधरी, प्राॅक्टर डॉ दिवाकर मिंज, उप कुल सचिव अजय लकड़ा, सिंडिकेट सदस्य अर्जुन राम समेत विवि के अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें