20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रांची : आठवीं बोर्ड परीक्षा के लिए 133 केंद्र निर्धारित किये गये

1137 विद्यालयों के 41,198 विद्यार्थी परीक्षा में होंगे शामिल रांची : दक्षिणी छोटानागपुर प्रमंडल रांची के शिक्षा उप निदेशक कार्यालय में सोमवार को आठवीं बोर्ड परीक्षा के लिए परीक्षा केंद्रों का निर्धारण किया गया. जैक द्वारा बोर्ड परीक्षा अोएमआर शीट पर लेने का निर्णय लिया गया है. रांची जिले के कुल 1137 विद्यालयों में 41,198 […]

1137 विद्यालयों के 41,198 विद्यार्थी परीक्षा में होंगे शामिल
रांची : दक्षिणी छोटानागपुर प्रमंडल रांची के शिक्षा उप निदेशक कार्यालय में सोमवार को आठवीं बोर्ड परीक्षा के लिए परीक्षा केंद्रों का निर्धारण किया गया. जैक द्वारा बोर्ड परीक्षा अोएमआर शीट पर लेने का निर्णय लिया गया है. रांची जिले के कुल 1137 विद्यालयों में 41,198 विद्यार्थी अध्ययनरत हैं. उनके लिए कुल 133 परीक्षा केंद्रों का निर्धारण किया गया.
बैठक की अध्यक्षता आरडीडीइ अशोक कुमार शर्मा ने की. उन्होंने बताया कि आठवीं बोर्ड की परीक्षा फरवरी के प्रथम या द्वितीय सप्ताह में होना संभावित है. निर्धारित तिथि को एक ही पाली में परीक्षा ली जायेगी. 100 अंकों के प्रश्न पत्र बुकलेट में हिंदी व अंग्रेजी में (हिंदी, अंग्रेजी, गणित, विज्ञान, सामाजिक विज्ञान) पांच विषयों से 20-20 अंक के बहुविकल्पीय प्रश्न होंगे.
परीक्षा की अवधि तीन घंटे की होगी. प्रश्न पत्र पढ़ने के लिए अतिरिक्त 15 मिनट का समय मिलेगा. श्री शर्मा ने स्वच्छ व कदाचारमुक्त परीक्षा से संबंधित सभी आवश्यक तैयारियां पूरी करने का निर्देश दिया. साथ ही परीक्षा केंद्र पर पेयजल, उपस्कर, वीक्षक आदि का इंतजाम करने का निर्देश दिया. परियोजना में जिला स्तरीय परीक्षा कोषांग का गठन करने की बात कही. अनुमंडलीय शिक्षा पदाधिकारी व जिला कार्यक्रम समन्वयक (एसएसए) प्रभारी रहेंगे. इस अवसर पर डीएसइ छठू विजय सिंह, अवर प्रमंडल शिक्षा पदाधिकारी ज्योति टोप्पो, एइअो अशोक कुमार गुप्ता, बीइइअो रामनाथ राम, बीइइअो सुदामा मिश्र, प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रतिनिधि सलीम सहाय तिग्गा उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें