26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : पंचायत स्तर पर कैंप लगाकर ऑनलाइन रसीद निर्गत करायें

मुख्यमंत्री ने राजस्व, निबंधन एवं भूमि सुधार विभाग के मंत्री व सचिव को दिया निर्देश रांची : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने बुधवार को प्रोजेक्ट भवन में ऑनलाइन भूमि लगान रसीद निर्गत किये जाने में आ रही समस्याओं को गंभीरता से लेते हुए कई निर्देश दिये. राजस्व, निबंधन एवं भूमि सुधार विभाग के मंत्री अमर कुमार […]

मुख्यमंत्री ने राजस्व, निबंधन एवं भूमि सुधार विभाग के मंत्री व सचिव को दिया निर्देश
रांची : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने बुधवार को प्रोजेक्ट भवन में ऑनलाइन भूमि लगान रसीद निर्गत किये जाने में आ रही समस्याओं को गंभीरता से लेते हुए कई निर्देश दिये.
राजस्व, निबंधन एवं भूमि सुधार विभाग के मंत्री अमर कुमार बाउरी तथा विभागीय सचिव केके सोन को निर्देश दिया कि सभी जिलों के उपायुक्तों के माध्यम से पंचायत स्तर पर ग्राम प्रधान की उपस्थिति में कैंप लगाकर ऑनलाइन रसीद निर्गत कराने की कार्रवाई सुनिश्चित करायें. सभी ग्राम प्रधानों को इस कार्य के लिए सरकार की ओर से टैब भी दिये गये हैं. बैठक में बताया गया कि कई स्थानाें पर इंटरनेट उपलब्ध नहीं रहने के कारण भी आॅनलाइन लगान रसीद निर्गत करने में कठिनाई हो रही है.
लातेहार में पिछले सर्वे में त्रुटि पाये जाने के कारण लोगों को अत्यधिक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. इस संबंध में मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि लातेहार में अलग से मिनी सर्वे करायें, ताकि त्रुटियों का निराकरण हो सके और आम जनता को परेशानी न हो.
आम जनता को बंदोबस्त तथा उपायुक्त कार्यालयों का बेवजह चक्कर न लगाना पड़े. मुख्यमंत्री ने कहा कि राजस्व से जुड़े सभी अंचल अधिकारी तथा अन्य कर्मी संवेदनशील होकर ईमानदारी और निष्ठा से नागरिकों के हित में कार्य करें ताकि उन्हें कोई कठिनाई न हो. बैठक में मंत्री अमर कुमार बाऊरी, सचिव केके सोन व मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डाॅ सुनील कुमार बर्णवाल उपस्थित थे.
मंत्री कल जिलों के अपर समाहर्ता के साथ करेंगे बैठक
राजस्व, निबंधन एवं भूमि सुधार विभाग के मंत्री अमर कुमार बाउरी 28 दिसंबर को शाम तीन बजे सभी जिलों के अपर समाहर्ता के साथ बैठक करेंगे. वे जिलों की तकनीकी समस्याओं से अवगत होकर आॅनलाइन भूमि लगान रसीद निर्गत किये जाने के कार्य में कैसे तेजी लायी जाये, इसकी समीक्षा करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें