27.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : टीपीएसडीआइ ने चार वर्षों में 40 हजार लोगों को किया प्रशिक्षित

रांची : बिजली कंपनी टाटा पावर द्वारा 2015 में स्थापित टाटा पावर स्कील डेवलपमेंट इंस्टीट्यूट (टीपीएसडीअाइ) ने चार वर्षों में देश भर में 40 हजार लोगों को प्रशिक्षित किया है. टीपीएसडीआइ ने समाज के वंचित वर्गों के लिए कौशल कार्यक्रम प्रदान करने के साथ इंस्टीट्यूट शुरू किया था, आज यह उच्च कौशल में प्रशिक्षण प्रदान […]

रांची : बिजली कंपनी टाटा पावर द्वारा 2015 में स्थापित टाटा पावर स्कील डेवलपमेंट इंस्टीट्यूट (टीपीएसडीअाइ) ने चार वर्षों में देश भर में 40 हजार लोगों को प्रशिक्षित किया है. टीपीएसडीआइ ने समाज के वंचित वर्गों के लिए कौशल कार्यक्रम प्रदान करने के साथ इंस्टीट्यूट शुरू किया था, आज यह उच्च कौशल में प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए विस्तारित हुआ है.
टीपीएसडीअाइ अब अन्य संगठनों और टाटा पावर के इंजीनियरों और तकनीशियनों को भी पाठ्यक्रम प्रदान करता है, साथ ही इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्रों को प्रशिक्षित करता है, जिससे उन्हें कौशल और उद्योग के बीच की खाई को पाटने का कौशल हासिल होता है. टाटा पावर के सीईओ और प्रबंध निदेशक प्रवीर सिन्हा ने कहा कि टीपीएसडीआइ एक मिशन है, जो बड़े पैमाने पर योग्यता और रोजगार की चुनौतियों से निबटने के लिए है. टीपीएसडीआइ नियमित रूप से प्रशिक्षुओं को रोजगार के अवसरों के लिए विभिन्न प्रशिक्षण कार्यक्रमों का आयोजन कर रहा है.
हम टीपीएसडीआइ को भारत के सर्वश्रेष्ठ प्रशिक्षण केंद्रों में से एक बनाने की आकांक्षा रखते हैं और उन्हें विश्वास है कि यह निकट भविष्य में श्रमिकों को पूरा करने के लिए सबसे आगे होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें