32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : आज निबटा लें बैंकिंग के काम

एरियर भुगतान के लिए जरूरी कदम उठाये मंत्रालय : समिति रांची : लोकसभा की याचिका समिति ने एचइसी के रिटायर कर्मियों के एरियर भुगतान परा भारी उद्योग मंत्रालय से जरूरी कदम उठाने की सिफारिश की है. समिति ने भूमि मुद्रीकरण के माध्यम से राज्य सरकार से प्राप्त होनेवाली बकाया राशि को लेकर बातचीत करने की […]

एरियर भुगतान के लिए जरूरी कदम उठाये मंत्रालय : समिति
रांची : लोकसभा की याचिका समिति ने एचइसी के रिटायर कर्मियों के एरियर भुगतान परा भारी उद्योग मंत्रालय से जरूरी कदम उठाने की सिफारिश की है.
समिति ने भूमि मुद्रीकरण के माध्यम से राज्य सरकार से प्राप्त होनेवाली बकाया राशि को लेकर बातचीत करने की सलाह दी है. समिति विधानसभा में रिपोर्ट प्रस्तुत किये जाने के तीन माह के अंदर इस संबंध में की गयी कार्रवाई से अवगत कराने का निर्देश दिया है. सांसद रामटहल चौधरी ने याचिका समिति में एचइसी के रिटायर कर्मियों के बकाये के भुगतान का मामला उठाया था. इस पर 12 दिसंबर को याचिका समिति के सभापति भगत सिंह कोश्यारी की अध्यक्षता में बैठक हुई थी.
रांची : हरमू सब स्टेशन से बुधवार को कई बार बिजली का आना-जाना लगा रहा. इससे इस इलाके के उपभोक्ता परेशान रहे. अोल्ड हरमू फीडर से जुड़े उपभोक्ताओं की शिकायत थी कि उन्हें सुबह 6:45 बजे से 7:35 बजे तक, सुबह 9:15 बजे से 9:40 बजे तक, दोपहर 2:55 बजे से 3.55 बजे तक और शाम 5:40 बजे से 6:20 बजे तक बिजली नहीं मिली.
इधर विभाग के अधिकारी ने बताया कि उक्त अवधि में स्थानीय खराबी को दूर करने और सब स्टेशन में लाइन की मरम्मत किये जाने सहित अन्य कार्य िकये जा रहे थे. इसलिए बिजली बंद थी. उधर, न्यू हरमू फीडर के उपभोक्ताओं की शिकायत थी कि उन्हें सुबह 9:05 बजे से 10:00 बजे तक, सुबह 10:30 बजे से दिन के 11.35 बजे तक और दोपहर 2:55 बजे से 3:30 बजे तक बिजली नहीं मिली. वहीं, टेलिफोन एक्सचेंज फीडर से सुबह 10:45 बजे से 11:50 बजे तक अौर शाम 4:45 से 5:45 बजे तक बिजली बंद थी. इसके अलावा हिंदपीढ़ी के उपभोक्ताअों को दिन के 11:10 से दोपहर 12:30 बजे तक बिजली नहीं मिली. विद्या नगर इलाके में भी दोपहर 2:55 से 3:30 बजे तक बिजली बंद थी.
उपभोक्ताअों ने कहा कि पिछले चार पांच दिनों से यही स्थिति बनी हुई है. बहूबाजार इलाके में भी उपभोक्ता ने बाधित बिजली मिलने की शिकायत की. वहीं, रांची के कई अन्य इलाके में बिजली की आपूर्ति सामान्य रही. कुछ इलाके में स्थानीय खराबी को दूर करने के कारण थोड़ी देर के लिए बिजली बािधत रही.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें