29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रांची : टाटा स्टील वर्ष 2016-17 के लिए प्रधानमंत्री ट्रॉफी विजेता घोषित

रांची : वर्ष 2016-17 के लिए देश में बेस्ट परफॉर्मिंग इंटीग्रेटेड स्टील प्लांट के लिए टाटा स्टील लिमिटेड को प्रधानमंत्री ट्रॉफी का विजेता घोषित किया गया है. यह लगातार चौथा वर्ष है जब टाटा स्टील को इस प्रतिष्ठित पुरस्कार से सम्मानित किया गया है. 1992-93 में इस पुरस्कार की शुरुआत होने के बाद टाटा स्टील […]

रांची : वर्ष 2016-17 के लिए देश में बेस्ट परफॉर्मिंग इंटीग्रेटेड स्टील प्लांट के लिए टाटा स्टील लिमिटेड को प्रधानमंत्री ट्रॉफी का विजेता घोषित किया गया है. यह लगातार चौथा वर्ष है जब टाटा स्टील को इस प्रतिष्ठित पुरस्कार से सम्मानित किया गया है. 1992-93 में इस पुरस्कार की शुरुआत होने के बाद टाटा स्टील को प्रधानमंत्री ट्रॉफी (पीएमटी) 11 बार जीतने का मौका मिला है और दो बार उत्कृष्टता प्रमाणपत्र प्राप्त हुआ है.
2016-17 के लिए पीएमटी मूल्यांकन के दौरान, विशेषज्ञों की एक पैनल द्वारा कठोर मूल्यांकन किया गया, जिसमें रणनीति, नेतृत्व, सीएसआर, सुरक्षा, वित्तीय समझदारी, स्थायित्व, प्रौद्योगिकी की पसंद और संचालन की दक्षता जैसे विभिन्न पहलुओं को शामिल किया गया. मजबूत प्रणालियों के निर्माण की दिशा में टाटा स्टील के प्रयासों, स्थायी भविष्य पर नजर रखने के साथ एक मजबूत नींव पर तेजी से निर्माण का जज के पैनल द्वारा सराहना की गयी. लागत, उत्पादन, तकनीकी-अर्थशास्त्र के संदर्भ में वैश्विक स्तर हासिल करना, एचआर और आइआर सहित कई मोर्चों पर सर्वोत्तम प्रदर्शन करना टाटा स्टील का हॉलमार्क बन चुका है.
1992-93 में भारत सरकार द्वारा स्थापित प्रधानमंत्री ट्रॉफी एकीकृत इस्पात संयंत्रों के उत्कृष्ट प्रदर्शन को मान्यता देती है. पुरस्कार का उद्देश्य इस्पात संयंत्रों को अपने परिचालन में दक्षता, गुणवत्ता और अर्थव्यवस्था के अंतरराष्ट्रीय मानकों को प्राप्त करने के लिए प्रेरित करना है. इस योजना का प्राथमिक उद्देश्य इस्पात संयंत्रों के बीच प्रतिस्पर्धा की भावना पैदा करना है, ताकि वे लगातार सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर सकें और अपने प्रदर्शन में सुधार कर सकें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें