32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रांची : यात्री ने जीएम से की शिकायत, तो सुनायी देने लगी ट्रेन संबंधी घोषणा

दक्षिण-पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक ने किया रांची रेलवे स्टेशन का निरीक्षण रांची : दक्षिण-पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक (जीएम) पीएस मिश्रा ने बुधवार को रांची स्टेशन पर यात्री सुविधाओं का जायजा लिया. इस क्रम में उन्होंने स्टेशन पर बने शौचालय से लेकर भोजनालय तक का निरीक्षण किया. इस क्रम में उन्होंने पाया कि प्रतिक्षा कक्ष के […]

दक्षिण-पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक ने किया रांची रेलवे स्टेशन का निरीक्षण
रांची : दक्षिण-पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक (जीएम) पीएस मिश्रा ने बुधवार को रांची स्टेशन पर यात्री सुविधाओं का जायजा लिया. इस क्रम में उन्होंने स्टेशन पर बने शौचालय से लेकर भोजनालय तक का निरीक्षण किया.
इस क्रम में उन्होंने पाया कि प्रतिक्षा कक्ष के शौचालय में गंदगी फैली हुई है. इस पर नाराजगी जताते हुए महाप्रबंधक ने अधिकारियों को तत्काल इसे दुरुस्त कराने का आदेश दिया.
निरीक्षण के क्रम में एक यात्री ने महाप्रबंधक से शिकायत की कि प्लेटफॉर्म पर की जा रही ट्रेन संबंधित उदघोषणा लोगों को सुनाई नहीं पड़ रही है. महाप्रबंधक ने तत्काल इसे दुरुस्त कराने का निर्देश दिया. निर्देश मिलते ही अधिकारियों ने तुरंत इसे ठीक करा दिया. महाप्रबंधक ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे यात्री सुविधाओं से जुड़ी छोटी-छोटी समस्याओं पर ध्यान दें और उन्हें समय रहते दुरुस्त करायें.
दूसरे प्रवेश द्वार का काम जल्द पूरा करने का निर्देश दिया : निरीक्षण के दौरान महाप्रबंधक ने रेलवे के फुट अोवरब्रिज पर चढ़कर दूसरे प्रवेश द्वार के लिए हो रहे कार्य का मुआयना किया. साथ ही अधिकारियों को कहा कि वे इस काम को जितनी जल्द हो सके पूरा करायें. श्री मिश्रा रांची रेलवे स्टेशन पर मौजूद भोजनालय में भी गये. यहां उन्होंने भोजन की गुणवत्ता की भी जांच की. साथ ही भोजनालय की सेवा और भोजन की गुणवत्ता के बारे में यात्रियों से भी पूछताछ की.
निरीक्षण में महाप्रबंधक के साथ एडीआरएम विजय कुमार, सीनियर डीअोएम नीरज कुमार, आरपीएफ के सीनियर डीएससी महेश्वर सिंह सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे.
सौंदर्यीकरण प्लान का नक्शा देखा : इससे पूर्व उन्होंने रांची स्टेशन के सौंदर्यीकरण प्लान का नक्शा देखा अौर अधिकारियों से इस पर चर्चा की. गौरतलब है कि करीब 10 करोड़ रुपये की लागत से रांची रेलवे स्टेशन परिसर और इसके बाहर के इलाके का सौंदर्यीकरण किया जाना है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें