28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दुष्कर्म पीड़िता ने कहा, न्याय नहीं मिला, तो आत्महत्या कर लूंगी

सीधी बात कार्यक्रम में सीएम ने दिया सीआइडी जांच का आदेश अारोप में कहा, दुष्कर्म करने के बाद वेश्यावृत्ति के लिए मजबूर किया तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार कर भेजा जा चुका है जेल रांची : जमशेदपुर के सहारा सिटी अपार्टमेंट में काम करनेवाली एक नाबालिग दुष्कर्म पीड़िता ने मंगलवार को मुख्यमंत्री जनसंवाद सीधी बात कार्यक्रम […]

सीधी बात कार्यक्रम में सीएम ने दिया सीआइडी जांच का आदेश

अारोप में कहा, दुष्कर्म करने के बाद वेश्यावृत्ति के लिए मजबूर किया
तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार कर भेजा जा चुका है जेल
रांची : जमशेदपुर के सहारा सिटी अपार्टमेंट में काम करनेवाली एक नाबालिग दुष्कर्म पीड़िता ने मंगलवार को मुख्यमंत्री जनसंवाद सीधी बात कार्यक्रम में न्याय दिलाने व सीबीआइ जांच कराने की गुहार लगायी. उसने कहा : अगर न्याय नहीं मिला तो आत्महत्या कर लूंगी. उसने एमजीएम के थाना प्रभारी समेत अन्य पर दुष्कर्म करने व वीडियो बना कर ब्लैकमेल करने का आरोप लगाया. इस पर मुख्यमंत्री रघुवर दास ने इस मामले की जांच सीआइडी से कराने का आदेश दिया. साथ ही एक माह के अंदर जांच रिपोर्ट सौंपने को कहा. श्री दास ने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो सीबीआइ जांच भी करायी जायेगी.
पीड़िता ने बताया कि इंद्रपाल सैनी व अन्य ने उसके साथ दुष्कर्म किया. इसके बाद वीडियो बना कर ब्लैकमेल करते थे. उसके साथ कई बार दुष्कर्म किया गया और उसे वेश्यावृत्ति के लिए मजबूर किया. अपने बयान में उसने थाना प्रभारी एमजीएम इमदाद अंसारी व पुलिस अधीक्षक अजय केरकेट्टा समेत कई लोगों पर आरोप लगाया है, लेकिन पुलिस इन्हें बचा रही है. जमशेदपुर के एसएसपी ने बताया कि इस मामले में अभियुक्त इंद्रपाल सैनी, शिव कुमार महतो, श्रीकांत को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. इनके खिलाफ चार्जशीट भी दाखिल किया जा चुका है.
10 दिन में होगा 47 माह के किराये का भुगतान
बाल विकास परियोजना चास शहरी बोकारो में संचालित सभी आंगनबाड़ी केंद्रों के मकान किराये का भुगतान 10 दिनों के अंदर कर दिया जायेगा. सचिव ने बताया कि इसको लेकर आवंटन भेज दिया गया है. शिकायत की गयी थी कि 140 संचालित आंगनबाड़ी केंद्रों का 47 माह का बकाया है.
काम किये गये अवधि का भुगतान करें
मुख्यमंत्री ने जिला कल्याण कार्यालय गुमला के एमएसडीपी योजना के तहत इंदुमति देवी, मीनाक्षी दिव्या, संध्या गुप्ता, इस्राइल बाखला व विनीता कुमार को मई 2016 से काम किये गये अवधि का मानदेय भुगतान का निर्देश दिया है. सचिव की ओर से बताया गया कि एमएसडीपी योजना मई 2016 में बंद कर दी गयी थी .
एक सप्ताह में हो बकाये का भुगतान
किशोर एक्का 10 वर्षों से विधि आयोग में आदेशपाल के पद पर कार्यरत थे. कार्य के दौरान आठ दिसंबर 2016 को इनकी मृत्यु हो गयी. इनका 36 माह का बकाया है. बताया गया कि एक सप्ताह के अंदर बकाये का भुगतान कर दिया जायेगा. तोरपा अंचल के सुंदरी गांव में सात अप्रैल 2018 को ओलावृष्टि से नयन भेंंगरा, विनोद भेंगरा समेत 60 किसानों के 150 एकड़ में फल व सब्जी की फसल नष्ट हो गयी थी, लेकिन अब तक इन्हें क्षतिपूर्ति राशि का भुगतान नहीं किया गया है. इस पर बताया गया कि सोमवार को शाम में 96 किसानों के बीच क्षतिपूर्ति राशि का भुगतान कर दिया गया है.
गांव के विकास की बनायें योजना, सरकार देगी फंड
मुख्यमंत्री रघुवर दास ने मंगलवार को गोड्डा के सुंदरपाड़ी प्रखंड के चंदना गांव के ग्रामीणों से सीधा संवाद किया. इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों से सरकार की ओर से चलायी जा रही योजनाओं की जानकारी ली. पूछा कि क्या हर घर में बिजली पहुंची है? उज्ज्वला योजना के तहत गैस सिलिंडर मिला क्या? शौचालय का निर्माण हुआ क्या? ग्रामीणों की ओर से यह बताये जाने पर कि काम हो गया है. तब मुख्यमंत्री ने पूछा गांव में क्या समस्या है. इस दौरान मुख्यमंत्री ने मुखिया संतोष किस्कू से बातचीत की. पूछा कि क्या गांव में आदिवासी विकास समिति का गठन कर लिया गया है?
हां में जवाब मिलने पर श्री दास ने कहा कि गांव में समिति की बैठक करें. गांव के विकास को लेकर योजनाएं बनायें. सरकार की ओर से समिति का बैंक एकाउंट खोलने का काम किया जा रहा है. छोटी-छोटी योजनाएं जैसे चेकडैम, तालाब, कुआं, बोराबांध के लिए सरकार की ओर से 80 प्रतिशत राशि का भुगतान समिति को किया जायेगा. 20 प्रतिशत श्रमदान करना होगा. मंगलवार को मुख्यमंत्री जनसंवाद सीधी बात कार्यक्रम के तहत नयी व्यवस्था की शुरुआत की गयी है. इसके तहत मुख्यमंत्री प्रत्येक माह एक गांव के लोगों से बातचीत कर उनकी समस्याएं सुनेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें