32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जागरूक होकर हक से राशन लें ग्रामीण : सरयू राय

पिस्कानगड़ी: संसदीय कार्य एवं खाद्य आपूर्ति मंत्री सरयू राय व स्थानीय विधायक नवीन जायसवाल सोमवार को नगड़ी प्रखंड के सपारोम गांव पहुंचे़ इस दौरान मंत्री व विधायक ने जन वितरण प्रणाली के सैकड़ों लाभुकों से खाद्य सुरक्षा अधिनियम एवं डीबीटी योजना में समस्याओं व सुविधाओं की जानकारी ली. ग्रामीणों से मंत्री ने कहा कि सरकार […]

पिस्कानगड़ी: संसदीय कार्य एवं खाद्य आपूर्ति मंत्री सरयू राय व स्थानीय विधायक नवीन जायसवाल सोमवार को नगड़ी प्रखंड के सपारोम गांव पहुंचे़ इस दौरान मंत्री व विधायक ने जन वितरण प्रणाली के सैकड़ों लाभुकों से खाद्य सुरक्षा अधिनियम एवं डीबीटी योजना में समस्याओं व सुविधाओं की जानकारी ली. ग्रामीणों से मंत्री ने कहा कि सरकार ने आपको कार्ड दिया है, तो जागरूक होकर हक के साथ राशन लें और सरकार को सहयोग करें.


मंत्री ने कहा कि आरंभ में इस योजना में थोड़ी बहुत परेशानी होगी, लेकिन जब डीबीटी योजना का लाभ मिलने लगेगा, तो कई फायदे होंगे. बैंक या अन्य समस्या पर भी विभाग का ध्यान है. विभाग समस्याओं का समाधान शीघ्र ही कर लेगा. उन्होंने कहा कि ग्रामीणों को राशन लेने में कोई परेशानी न हो, इसके लिए विभाग प्रयास कर रहा है और लाभुकों की राय भी ले रहा है. उन्होंने कहा कि बैंक के सिस्टम या राशन डीलर की गड़बड़ी हो, तब भी लाभुकों को राशन मिलेगा. यदि लाभुकों को राशन नहीं मिले, तो 18002125512 पर डायल कर शिकायत दर्ज करा सकते हैं.

ग्रामीणों को डीबीटी योजना की जानकारी दें
विधायक नवीन जायसवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री का सपना है राज्य का चौतरफा विकास. इसे पूरा करने के लिए सरकार प्रयासरत है. उन्होंने अधिकारियों को गांव-गांव में शिविर लगाकर ग्रामीणों को डीबीटी योजना की जानकारी देने का निर्देश दिया. गांव के गरीबों को बैंक या प्रज्ञा केंद्र दौड़ाने के बजाय उन्हें सुविधा मुहैया कराने व इस महत्वाकांक्षी योजना को सफल बनाने में सहयोग करने को कहा. विधायक ने कहा कि नगड़ी प्रखंड से डीबीटी योजना का शुभारंभ होना गर्व की बात है. इसे सफल करना भी हमारी जिम्मेवारी बनती है. कार्यक्रम को प्रखंड प्रमुख ललिता एक्का, प्रमुख बीस सूत्री अध्यक्ष चूड़ामणि महतो, जिला सतर्कता समिति के सदस्य तपेश्वर केसरी, मुखिया ललित मुंडा, जसमनी तिग्गा, दौलतराम केसरी, राजकुमार केसरी, जयप्रकाश, राकेश केसरी व महावीर मुंडा ने भी संबोधित किया. संचालन प्रताप फूलजेंस सिंह ने किया. मौके पर विभागीय अधिकारियों सहित काफी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें