35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : दो बच्चे स्वाइन फ्लू से पीड़ित, कोलकाता से सैंपल की जांच रिपोर्ट आने पर हुई पुष्टि

रांची : राजधानी के दो बच्चों में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है. कोलकाता भेजे गये सैंपल की जांच रिपोर्ट आने पर इसकी आधिकारिक पुष्टि हुई है. दोनों का इलाज रिम्स में चल रहा है. रिम्स प्रबंधन ने इसकी सूचना रांची जिला आइडीएसपी अधिकारी को भेज दी है. इधर, रिम्स के एक डॉक्टर के भी […]

रांची : राजधानी के दो बच्चों में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है. कोलकाता भेजे गये सैंपल की जांच रिपोर्ट आने पर इसकी आधिकारिक पुष्टि हुई है. दोनों का इलाज रिम्स में चल रहा है. रिम्स प्रबंधन ने इसकी सूचना रांची जिला आइडीएसपी अधिकारी को भेज दी है. इधर, रिम्स के एक डॉक्टर के भी स्वाइन फ्लू से संक्रमित होने की आशंका है. बताया जा रहा है कि दोनों बच्चे रांची से बाहर नहीं गये थे. इसके बावजूद दोनों स्वाइन फ्लू से संक्रमित हो गये. यह गंभीर मामला है.
बताया जा रहा है कि ओपीडी में मरीजों को सेवा देने के क्रम में उक्त डॉक्टर भी स्वाइन फ्लू से संक्रमित हो गये हैं. उनके ब्लड सैंपल को जांच के लिए कोलकाता भेजा गया है. इसकी रिपोर्ट एक-दो दिनों में आने की संभावना है. इधर, राज्य में स्वाइन फ्लू से पीड़ित मरीजों की संख्या 50 पहुंच गयी है. इनमें से रांची में सात मरीज स्वाइन फ्लू से पीड़ित हैं.
100 टैमी फ्लू दवा की मांग : रिम्स में स्वाइन फ्लू के मरीजों की पुष्टि होने पर रिम्स अधीक्षक डॉ विवेक कश्यप ने सिविल सर्जन से 100 टैमी फ्लू दवा की मांग की है. सिविल सर्जन से तत्काल दवाएं रिम्स भेजने का आग्रह किया गया है. इधर, सिविल सर्जन ने टैमी फ्लू की दवाएं स्वास्थ्य विभाग से उपलब्ध कराने का आग्रह किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें