Advertisement

ranchi

  • Feb 11 2019 9:25AM

रांची : लोकसभा चुनाव को लेकर कल हरमू मैदान में भाजपा का सम्मेलन, रमन सिंह आयेंगें

रांची : लोकसभा चुनाव को लेकर कल हरमू मैदान में भाजपा का सम्मेलन, रमन सिंह आयेंगें
लोकसभा चुनाव को लेकर शक्ति केंद्र सम्मेलन, बड़े नेता कार्यकर्ताओं का बढ़ायेंगे हौसला
 
रांची : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के 16 फरवरी के झारखंड दाैरे की तैयारी तेज हाे गयी है. वे आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर पार्टी की ओर से आयोजित शक्ति केंद्र सम्मेलन में हिस्सा लेंगे. भाजपा की ओर से तीन लोकसभा क्षेत्र गोड्डा, दुमका व राजमहल को मिला कर शक्ति सम्मेलन का आयोजन किया गया है. 12 फरवरी को हरमू मैदान में रांची, खूंटी व हजारीबाग लोकसभा का शक्ति केंद्र सम्मेलन का आयोजन किया गया है. 
 
इसमें छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह, मुख्यमंत्री रघुवर दास, पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा समेत पार्टी के कार्यकर्ता मौजूद रहेंगे. 11 फरवरी को जमशेदपुर के एग्रीको मैदान में सम्मेलन का आयोजन किया गया है. इसमें राष्ट्रीय महामंत्री अरुण सिंह, मुख्यमंत्री रघुवर दास, पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा समेत प्रदेश स्तर के नेता व कार्यकर्ता मौजूद रहेंगे. यह जानकारी भाजपा के प्रदेश महामंत्री दीपक प्रकाश ने दी. वह रविवार को प्रदेश कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे.

एक से 1000 रुपये तक आर्थिक योगदान करेंगे कार्यकर्ता
 
उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर पार्टी की ओर से पांच कलस्टर में प्रबुद्धजन सम्मेलन, शक्ति केंद्र सम्मेलन व युवा संसद का आयोजन किया जा रहा है. पार्टी की ओर से 11 फरवरी को राज्य के सभी बूथों में दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि समर्पण दिवस के रूप में मनायी जायेगी. इसमें पार्टी के कार्यकर्ता व शुभचिंतक चेक के माध्यम से एक से 1000 रुपये का आर्थिक योगदान करेंगे. नमो एप के माध्यम से भी आर्थिक योगदान किया जा सकता है. 
 
कार्यकर्ता घरों में लगायेंगे पार्टी का झंडा व स्टिकर
 
श्री प्रकाश ने कहा कि भाजपा की ओर से 12 फरवरी से लेकर दो मार्च तक मेरा परिवार, भाजपा परिवार अभियान चलाया जायेगा. इसके तहत कार्यकर्ता अपने घरों में पार्टी का झंडा व स्टिकर लगायेंगे. साथ ही इसका सेल्फी खींच कर कार्यकर्ता प्रदेश नेतृत्व को भेजने का काम करेंगे.
 
26 फरवरी को लाभार्थी व कार्यकर्ता घरों में जलायेंगे दीया
 
उन्होंने कहा कि 26 फरवरी को पार्टी की ओर से कमल ज्योति संकल्प अभियान चलाया जायेगा. इसके तहत केंद्र व राज्य की विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों व भाजपा कार्यकर्ताओं के घरों में दीया जलाया जायेगा. 28 फरवरी को मेरा बूथ सबसे मजबूत अभियान के तहत प्रधानमंत्री मंत्री शक्ति केंद्रों पर कार्यकर्ताओं से सीधा संवाद करेंगे. 24 फरवरी को प्रधानमंत्री के मन की बात कार्यक्रम सभी बूथों पर आयोजित होगी.

झामुमो व कांग्रेस का संबंध क्रेता व विक्रेता का
 
श्री प्रकाश ने कहा कि झारखंड में महागठबंधन कभी सफल नहीं होगा. कांग्रेस महागठबंधन को उपनिवेश समझता है. झामुमो, कांग्रेस का पिछलग्गू बन कर काम करता रहा है. कांग्रेस व झामुमो में क्रेता-विक्रेता का संबंध रहा है. जहां तक बाबूलाल का सवाल है, उनके राजनीतिक भविष्य पर प्रश्नचिह्न लग गया है. वामपंथी का जनाधार झारखंड से खत्म हो चुका है. मौके पर प्रवक्ता अनिल कुमार सिन्हा व मीडिया प्रभारी शिवपूजन पाठक मौजूद थे.

Advertisement

Comments

Advertisement