35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : कुंभ मेला में राज्यवासियों के स्वागत को तैयार उत्तरप्रदेश सरकार : सूर्य प्रताप शाही

प्रयागराज में आयोजित कुंभ में देश व विदेश के 12 करोड़ से अधिक लोग भाग लेंगे नहीं होगी परेशानी रांची : उत्तरप्रदेश सरकार के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने झारखंडवासियों को कुंभ के मेले में आने का न्योता दिया. श्री शाही ने कहा कि इस वर्ष प्रयागराज में आयोजित कुंभ में देश व विदेश […]

प्रयागराज में आयोजित कुंभ में देश व विदेश के 12 करोड़ से अधिक लोग भाग लेंगे नहीं होगी परेशानी
रांची : उत्तरप्रदेश सरकार के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने झारखंडवासियों को कुंभ के मेले में आने का न्योता दिया. श्री शाही ने कहा कि इस वर्ष प्रयागराज में आयोजित कुंभ में देश व विदेश के 12 करोड़ से अधिक लोग भाग लेंगे.
इतने लोगों के आने-जाने, रहने व खाने के लिए उत्तरप्रदेश सरकार द्वारा पूरी व्यवस्था की गयी है. यहां के लोग कुंभ के मेले में प्रयागराज आयें. यूपी सरकार इनके सम्मान में कोई कोर कसर नहीं छोड़ेगी. श्री शाही गुरुवार को होटल बीएनआर में कुंभ मेले की तैयारियों को लेकर पत्रकारों से बात कर रहे थे. उन्होंने कहा कि कुंभ के इस त्योहार को यूनेस्को द्वारा विश्व धरोहर का दर्जा दिया गया है.
जल-थल-नभ से पहुंच सकते हैं प्रयागराज : मंत्री ने कहा कि इस बार के कुंभ मेले में आने के लिए लोगों को किसी तरह की परेशानी न हो, इसकी तैयारी की गयी है. इसके लिए जल-थल व नभ से श्रद्धालु यहां आ सकते हैं.
प्रयागराज में नया हवाई सिविल टर्मिनल का निर्माण किया गया है. इससे देश के प्रमुख महानगरों सहित बेंगलुरु, इंदौर, नागपुर, पटना सहित अन्य शहरों से लोग सीधे यहां आ सकते हैं. आम लोगों को यहां रहने में किसी तरह की परेशानी न हो, इसके लिए यहां टेंट सिटी लगाया गया है. पूरे मेले में 1.22 लाख शौचालय का निर्माण किया गया है. 600 आधुनिक बसों की खरीदारी की गयी है.
निगरानी के लिए इंटीग्रेटेड कंट्रोल एंड कमांड सेंटर का किया गया निर्माण : मेला परिसर में आनेवाले लोगों को किसी तरह की परेशानी न हो, इसके लिए इंटीग्रेटेड कंट्रोल एंड कमांड सेंटर का निर्माण किया गया है. पूरे मेला परिसर के चप्पे-चप्पे पर सीसीटीवी लगाये गये हैं. सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया गया है.
मुख्यमंत्री को दिया आमंत्रण
रांची : उत्तर प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने गुरुवार को मुख्यमंत्री रघुवर दास से उनके आवास में मुलाकात की. साथ ही कुंभ मेले में शामिल होने का आमंत्रण दिया. मुख्यमंत्री ने श्री शाही का आमंत्रण स्वीकार कर लिया. 14 जनवरी से चार मार्च 2019 तक उत्तरप्रदेश के प्रयाग में विश्व प्रसिद्ध कुंभ मेला आयोजित है.
राज्यपाल से भी मिले : राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू से भी श्री शाही ने राजभवन में मुलाकात की. मंत्री ने इस दौरान राज्यपाल को यूपी में किसानों के लिए किये जा रहे प्रभावशाली कार्यों की जानकारी दी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें