32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अगस्ता वेस्टलैंड मामले में सीएम रघुवर दास का कांग्रेस पर हमला, कहा-सोनिया बतायें कितना कमीशन लिया, देश से मांगें माफी

जमशेदपुर/रांची : अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआइपी हेलीकॉप्टर घोटाला मामले में बिचौलिये क्रिश्चियन मिशेल द्वारा मिसेज गांधी का नाम लेने के बाद देश की राजनीति में एक बार फिर घमसान मच गया है. झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने जमशेदपुर के एग्रिकाे स्थित आवास में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि सिर्फ क्रिश्चियन मिशेल ने […]

जमशेदपुर/रांची : अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआइपी हेलीकॉप्टर घोटाला मामले में बिचौलिये क्रिश्चियन मिशेल द्वारा मिसेज गांधी का नाम लेने के बाद देश की राजनीति में एक बार फिर घमसान मच गया है.
झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने जमशेदपुर के एग्रिकाे स्थित आवास में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि सिर्फ क्रिश्चियन मिशेल ने ही मिसेज गांधी के नाम का खुलासा नहीं किया, बल्कि इसका खुलासा पूर्व में ही इटली में हाे चुका था. सम्मानित काेर्ट ने भी मिसेज गांधी की आेर इशारा किया था.
एेसी स्थिति में मिसेज गांधी (साेनिया गांधी) काे देश से माफी मांगते हुए यह बताना चाहिए कि कितना कमीशन उन्हाेंने इसमें लिया. देश के लिए किये गये सभी रक्षा सौदों में कांग्रेस पार्टी द्वारा कमीशन लिया गया है. कांग्रेस साैदाें में दलाली की लंबी सीरीज खेल रही है. पूर्व में कई घाेटालाें में कांग्रेस के वरीय नेताआें के नाम सामने आ चुके हैं.
2016 में कोर्ट के आदेश में आया था मिसेज गांधी का नाम
मुख्यमंत्री ने कहा कि इस केस में मिसेज गांधी का नाम 2016 में ही सामने आ गया था. साल 2016 में जब इटली की अदालत ने अगस्ता घोटाले से जुड़े अधिकारियों को सजा सुनायी थी, तो अपने फैसले में कहा कि कुछ लोग इटली के बाहर के हैं. कोर्ट उन्हें सजा नहीं सुना सकती. रघुवर दास ने दावा किया कि इसी आदेश में काेर्ट ने मिसेज गांधी की अाेर इशारा किया था. उन्होंने कहा कि अब कांग्रेस की पोल खुल गयी है. कांग्रेस के अध्यक्ष और मिसेज गांधी को सामने आकर माफी मांगनी चाहिए.
कांग्रेस का हाल चाेर मचाये शोर जैसा
रघुवर दास ने कहा कि मिशेल की गिरफ्तारी के बाद कांग्रेस ने अपना वकील भेजा था. कांग्रेस को डर था कि कहीं मिसेज गांधी का नाम सामने न अा जाये. कांग्रेस का हाल चोर मचाये शोर, चोरी और ऊपर से सीना जोरी वाली हो गयी है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस देश की सबसे पुरानी पार्टी है.
बावजूद वह देश के नागरिकों और सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करती रही है. 2004 से 2014 तक इस देश के अंदर कोई ऐसा क्षेत्र नहीं था, जहां कांग्रेस ने भ्रष्टाचार न किया हो. जल, थल और नभ हर जगह कांग्रेस की यूपीए सरकार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार हुआ. अगस्ता वेस्टलैंड मामले में जांच के दौरान जो कड़ियां खुलकर सामने आ रही हैं, उसको गंभीरता से लेने की जरूरत है.
कांग्रेस के नेताओं ने लिये 150 करोड़ घूस
रघुवर दास ने कहा कि कांग्रेस ने दुनिया में भारत की छवि को धूमिल करने का प्रयास किया है. क्रिश्चियन मिशेल की गिरफ्तारी से 3700 करोड़ के घोटाले की बात सामने आयी. इसमें 307 करोड़ रुपये की रिश्वतखोरी हुई और इसका दस प्रतिशत (150 करोड़) हिस्सा कांग्रेस के नेताओं को मिला.
इंडियन एयर फोर्स द्वारा साल 2009-10 में जिन 12 अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर को खरीदने की जरूरत बतायी गयी थी, शुरुआत से ही कांग्रेस ने उसमें भ्रष्टाचार किया. मिशेल की गिरफ्तारी के बाद अब यह पूरी तरह साबित हो चुका है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें