32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अग्रवाल भाई हत्‍याकांड : पांच लाख बकाया वसूली करने गये थे, साधना न्यूज के अशोकनगर कार्यालय में हुई हत्या

रांची : रांची के अशोक नगर रोड नंबर-एक स्थित साधना न्यूज चैनल के ऑफिस में पवन एयर कार्गाे के संचालक व्यवसायी बंधु महेंद्र अग्रवाल (36) और हेेमंत अग्रवाल (34) की गोली मार कर हत्या कर दी गयी़ दोनों सगे भाई थे. हत्या का आरोप न्यूज चैनल के हेड लोकेश चौधरी व अन्य तीन लोगों पर […]

रांची : रांची के अशोक नगर रोड नंबर-एक स्थित साधना न्यूज चैनल के ऑफिस में पवन एयर कार्गाे के संचालक व्यवसायी बंधु महेंद्र अग्रवाल (36) और हेेमंत अग्रवाल (34) की गोली मार कर हत्या कर दी गयी़ दोनों सगे भाई थे.
हत्या का आरोप न्यूज चैनल के हेड लोकेश चौधरी व अन्य तीन लोगों पर लगा है़ दोनों भाई पांच लाख रुपये की बकाया वसूली के लिए वहां गये थे. दोनों बुधवार शाम चार बजे लालपुर स्थित घर से अशोकनगर के लिए निकले थे़ इसके बाद से दोनाें का कुछ पता नहीं चल रहा था. इधर लालपुर थाना क्षेत्र के मुक्ति शरण लेन स्थित शिवम अपार्टमेंट में परिजन उनका इंतजार कर रहे थे.
रात तक जब वे घर नहीं लौटे, तो घरवालों ने लालपुर थाना में गुमशुदगी का सनहा दर्ज कराया. दोनों व्यवसायी भाई मूल रूप से धनबाद के झरिया (पोद्दार पाड़ा) के निवासी हैं. वे लालपुर में रहकर व्यवसाय कर रहे थे़ परिवार के अन्य लोग बैंक मोड़ (धनबाद) में रहते है़ं सूचना मिलते ही उनके बड़े भाई शेखर अग्रवाल रांची आये, फिर घटनास्थल पर भी पहुंचे. पुलिस को उन्होंने कई जानकारियां दी. उनकी शिकायत पर अरगाेड़ा थाने में हत्या का मामला दर्ज किया गया है.
पांच घंटे तक चुप्पी साधे रही पुलिस
दोहरे हत्या की जानकारी मिलते ही अशोकनगर में अफरा-तफरी मच गयी़ देखते-देखते काफी संख्या में लोग वहां जमा हो गये़ पांच घंटे तक पुलिस कुछ भी कहने से बचती रही़ शाम साढ़े पांच के करीब सिटी एसपी सुजाता वीणापाणि ने पत्रकारों से बात की आैर घटना का ब्याेरा दिया.
सरकारी अंगरक्षक भी मिला था
पुलिस अधिकारियों के अनुसार लोकेश चौधरी पूर्व में सरकारी अंगरक्षक लेकर घूमता था. रांची पुलिस की ओर से उसे अंगरक्षक दिया गया था. पर कुछ माह पूर्व लोकेश चौधरी से अंगरक्षक वापस ले लिया गया था.
राइफल से मारी गयी है चार-पांच गोली : सिटी एसपी
सिटी एसपी सुजाता वीणापाणी ने बताया कि दोनों भाई पांच लाख रुपये बकाया लेने स्कूटी से आये थे़ स्कूटी नीचे लगी हुई थाी इस हत्याकांड में लोकेश चौधरी, उसके निजी बाॅडी गार्ड सहित चार लोगों के शामिल होने की बात सामने आ रही है़ दोनों को चार से पांच गोली मारे जाने की बात सामने आयी है़ घटनास्थल से पांच खोखे मिले है़ं राइफल से गाेली मारे जाने से दोनों का सिर क्षत-विक्षत हो गया था.
हत्या बुधवार की शाम ही कर दी गयी थी़ इस सिलसिले में घर के नीचे तैनात एक गार्ड को हिरासत में लिया गया है़ उसने पुलिस को बताया कि चार-पांच फायरिंग की आवाज उसने करीब छह बजे सुनी थी़ घटना के बाद लोकेश चौधरी सहित तीन आदमी नीचे आये और गाड़ी में बैठ कर निकल गये़ सिटी एसपी ने बताया कि लोकेश चौधरी का मोबाइल ऑफ आ रहा है, जिसके कारण उसका लोकेशन पुलिस को नहीं मिल रहा है़ पुलिस उसकी गिरफ्तारी का प्रयास कर रही है़ पुलिस के मुताबिक भाइयाें काे लाेकेश चाैधरी ने फाेन कर बुलाया था.
पांच लाख बकाया की वसूली करने गये थे दो व्यवसायी भाई, दूसरे दिन मिला शव
मूल रूप से झरिया के रहनेवाले थे, लालपुर से एयर कार्गाे का कर रहे थे व्यवसाय
…तो बजने लगा व्यवसायी का फोन
जानकारी के मुताबिक मोबाइल लोकेशन के आधार पर लालपुर पुलिस अशोकनगर पहुंची. अशोकनगर स्थित मंदिर मार्ग में हाउस नंबर-199 सी के पास ही मोबाइल का लोकेशन आ रहा था़ दूसरे नंबर से व्यवसायी के नंबर पर डायल करने से मोबाइल की आवाज चैनल के दफ्तर से आने लगी, लेकिन घर बाहर से बंद था. फिर लालपुर व अरगोड़ा पुलिस वैकल्पिक सीढ़ी लगा कर बालकाेेनी में पहुंची़ दरवाजा तोड़ कर देखा, तो वहां दोनों भाइयों का शव पड़ा हुआ था़ इसके बाद अरगोड़ा पुलिस ने एसएसपी को सूचना दी़
डीवीआर गायब मिला
इधर, सूचना मिलते ही सिटी एसपी सुजाता वीणापाणी सहित राजधानी के सभी डीएसपी, कई थाना प्रभारी वहां पहुंचे और जांच शुरू की. इसके बाद एफएसएल की टीम भी पहुंची और जांच में जुट गयी. घर में लगा सीसीटीवी वेब से जुड़ा हुआ था. पुलिस उसका फुटेज निकालने की काेशिश कर रही थी, पर उसका डीवीआर गायब मिला. इस वजह से पुलिस काे उसका फुटेज नहीं मिला.
लोकेश चौधरी पर हत्या का केस दर्ज
अरगोड़ा पुलिस ने इस हत्याकांड को लेकर मुकदमा दर्ज कर लिया है. मुकदमा मृतकाें के भाई शेखर अग्रवाल की शिकायत पर अरगोड़ा थाना में दर्ज किया गया है. लोकेश चौधरी सहित अन्य लोगों को इसका आरोपी बनाया गया है. पुलिस ने आरोपियों को तलाश में छापेमारी शुरू कर दी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें