35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड में चौथे चरण के चुनाव में तैनात किये गये हैं 37 हजार से ज्यादा सुरक्षाकर्मी

रांची : पुलिस महानिरीक्षक (अभियान) आशीष बत्रा ने शुक्रवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा कि झारखंड में चौथे चरण (भारत निर्वाचन आयोग का सातवां चरण) में राजमहल, दुमका और गोड्डा लोकसभा सीट के लिए 19 मई को होनेवाले चुनाव को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं. 37398 हजार सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया […]

रांची : पुलिस महानिरीक्षक (अभियान) आशीष बत्रा ने शुक्रवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा कि झारखंड में चौथे चरण (भारत निर्वाचन आयोग का सातवां चरण) में राजमहल, दुमका और गोड्डा लोकसभा सीट के लिए 19 मई को होनेवाले चुनाव को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं. 37398 हजार सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है. साथ ही सभी मतदान केंद्रों पर सशस्त्र पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे, ताकि मतदाता भयमुक्त होकर मतदान कर सकें.

इसके अलावा अति संवेदनशील और संवेदनशील मतदान केंद्रों पर शांतिपूर्ण मतदान कराने के लिए केंद्रीय अर्धसैनिक बल के जवानों की तैनाती की गयी है. उन्होंने बताया कि झारखंड में चौथे चरण में होनेवाले मतदान को लेकर 153 कंपनी केंद्रीय अर्धसैनिक बल, 66 कंपनी झारखंड आर्म्ड पुलिस, 4700 के लगभग होमागार्ड्स के जवान, 1400 महिला पुलिसकर्मियों और 5700 के लगभग पुलिस अफसरों को तैनात किया गया है.

इमरजेंसी के लिए एयर एंबुलेंस, हेलीकॉप्टर से होगी निगरानी

श्री बत्रा ने बताया कि 19 मई को तीन सीटों में होने वाले मतदान को लेकर कई मतदान केंद्रों को अतिसंवेदनशील और संवेदनशील घोषित किया गया है. इन मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं और इमरजेंसी के लिए एक एयर एंबुलेंस की व्यवस्था की गयी है. यह एंबुलेंस मतदान के एक दिन पूर्व से लेकर मतदान के एक दिन बाद तक आपातकालीन सेवा के लिए उपलब्ध रहेगी.

इसके साथ संवेदनशील मतदान केंद्रों की निगरानी के लिए हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल किया जायेगा. उन्होंने बताया कि इन तीन सीटों के 7 मतदान केंद्रों के लिए हेली ड्रॉपिंग की व्यवस्था की गयी है, वहीं, दुमका लोकसभा क्षेत्र के 8 मतदान केंद्रों को सुरक्षा के खयाल से परिवर्तित भी किया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें