32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड : केमेस्ट्री के बाद अब मैथ्स का प्रश्न पत्र भी वायरल

रसायन का वायरल प्रश्न पत्र परीक्षा में पूछे गये प्रश्न से शत प्रतिशत मिला रांची : कक्षा 11वीं के रसायन विषय का प्रश्न पत्र परीक्षा से एक दिन पहले आउट होने का दावा सही पाया गया है. बुधवार को हुई परीक्षा में विद्यार्थियों को दिये गये प्रश्न पत्र वायरल हुए प्रश्न पत्र से शत प्रतिशत […]

रसायन का वायरल प्रश्न पत्र परीक्षा में पूछे गये प्रश्न से शत प्रतिशत मिला
रांची : कक्षा 11वीं के रसायन विषय का प्रश्न पत्र परीक्षा से एक दिन पहले आउट होने का दावा सही पाया गया है. बुधवार को हुई परीक्षा में विद्यार्थियों को दिये गये प्रश्न पत्र वायरल हुए प्रश्न पत्र से शत प्रतिशत मिल गया. परीक्षार्थियों का कहना है कि पूर्व में हुई परीक्षा के प्रश्न पत्र भी एक दिन पहले आउट हो गये थे. ये 500 से लेकर दो हजार रुपये तक में बिके.
इस बीच, गुरुवार को होनेवाली गणित की परीक्षा का प्रश्न पत्र भी बुधवार सुबह वायरल हो गया. स्कूल-कॉलेजों को सभी विषयों के प्रश्न पत्र परीक्षा शुरू होने के पूर्व ही झारखंड एकेडमिक काउंसिल (जैक) की ओर से उपलब्ध करा दिये जाते हैं. ऐसे में संभावना जतायी जा रही है कि प्रश्न पत्र किसी स्कूल-कॉलेज से ही आउट हुए हैं.
शिक्षा सचिव ने डीइओ को दिया जांच का आदेश : स्कूली शिक्षा व साक्षरता विभाग के प्रधान सचिव एपी सिंह ने प्रश्न पत्र आउट होने की जांच करने का निर्देश दिया है. सभी जिला शिक्षा पदाधिकारी को अपने जिले में जांच करने को कहा गया है.
रांची के जिला शिक्षा पदाधिकारी रतन कुमार महावर ने राजधानी के विभिन्न स्कूलों का निरीक्षण किया. बालकृष्ण प्लस टू उच्च विद्यालय, जिला स्कूल, राजकीय बालिका उच्च विद्यालय बरियातू स्थित परीक्षा केंद्र पर जाकर प्रश्न पत्र के पैकेट की जांच की. इन विद्यालयों में प्रश्न पत्र का पैकेट ठीक पाया गया.
जरूरत पड़ी, तो करें विजिलेंस जांच की अनुशंसा : शिक्षा सचिव एपी सिंह ने जैक अध्यक्ष को पत्र लिख कर मामले की जांच करने और दोषियों पर प्राथमिकी दर्ज कराने को कहा है. पत्र में लिखा है कि जरूरत पड़े, तो मामले की विजिलेंस जांच की अनुशंसा करें.
प्रथम दृष्टया प्रश्न पत्र आउट होने का मामला रांची से जुड़ा लग रहा है. रांची के डीइओ से मामले की जांच रिपोर्ट मांगी जायेगी. जांच के बाद आगे कार्रवाई की जायेगी.
– डॉ अरविंद प्रसाद सिंह, अध्यक्ष, जैक

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें