26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : आपका एक वोट तय करेगा भविष्य

संजय मिश्र लोकतंत्र का आज महापर्व है. आइए, इस महापर्व में हम सब मिलकर बहुत ही उत्साह और जिम्मेवारी के साथ शामिल हों. हर एक मतदाता अपने मत का जरूर उपयोग करे. अलग राज्य बनने के बाद रांची झारखंड की राजधानी तो जरूर बन गयी है, लेकिन मतदाताओं की उदासी के कारण राजधानी के माथे […]

संजय मिश्र
लोकतंत्र का आज महापर्व है. आइए, इस महापर्व में हम सब मिलकर बहुत ही उत्साह और जिम्मेवारी के साथ शामिल हों. हर एक मतदाता अपने मत का जरूर उपयोग करे. अलग राज्य बनने के बाद रांची झारखंड की राजधानी तो जरूर बन गयी है, लेकिन मतदाताओं की उदासी के कारण राजधानी के माथे पर एक धब्बा भी लगा हुआ है कि यहां मतदान कम होता है. फिर से एक बार यह मौका आया है कि हम पूरे राज्य को बता दें कि हम राजधानी के मतदाता लोकतंत्र के सजग प्रहरी हैं.
याद रखिएगा, लोकतंत्र में अपने मताधिकार का प्रयोग नहीं करने वालों को अपनी सरकारों से कोई सवाल पूछने का भी नैतिक अधिकार नहीं होता है. आपका यह सोचना भी गैर जरूरी है कि आपके एक वोट से कुछ बनता-बिगड़ता नहीं है. अपने मताधिकार के प्रति आपका उदासीन रवैया न केवल लोकतंत्र को कमजोर बनाता है, बल्कि आपके सजग नागरिक होने पर भी प्रश्न खड़ा करता है.
प्रभात खबर ने पूरे महीने से कॉलेजों, विभिन्न संस्थानों और गांवों में मतदाता जागरुकता कार्यक्रम चलाया. आपको सजग करने के लिए, क्योंकि आपकी एक दिन की चुप्पी, उदासी, आलसपन झारखंड के भविष्य को अंधकारमय कर देगा. इसलिए मतदाता मालिकों आज घर से निकलिए. चाहे कितना भी जरूरी काम क्यों न हो, वक्त निकाल कर वोट देने जरूर पहुंचें. राज्य को गढ़ने के लिए आपका वोट बहुत कीमती है. वोट करें-राज्य गढ़ें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें