Advertisement

ranchi

  • Nov 8 2019 5:30AM
Advertisement

झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : 81 सीटों पर लड़ेगा जदयू, दो दिन में जारी होगी पहली सूची

झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : 81 सीटों पर लड़ेगा जदयू, दो दिन में जारी होगी पहली सूची

रांची : झारखंड में जदयू सभी सभी 81 सीटों पर चुनाव लड़ेगा. पार्टी एक-दो दिन के अंदर पहली सूची जारी की जायेगी. यह निर्णय गुरुवार को डिबडीह स्थित कार्यालय में जदयू की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में लिया गया. 

बैठक में  चुनावी रणनीति बनायी गयी और बिहार के नीतीश मॉडल को लेकर जनता के बीच जाने पर सहमति बनी. जदयू के प्रदेश प्रभारी सह बिहार के मंत्री रामसेवक सिंह ने कहा कि पार्टी के प्रत्याशियों की चयन प्रक्रिया अंतिम चरण में है. कार्यकारिणी की बैठक में भी इस पर विचार-विमर्श किया गया. 

जदयू ही विकल्प: बैठक में प्रदेश अध्यक्ष सालखन मुर्मू ने कहा कि राज्य की जनता भाजपा सरकार के त्रस्त है. एक तरफ सांप्रदायिक पार्टी भाजपा है तो दूसरी तरफ भ्रष्टाचार में लिप्त झामुमो व कांग्रेस. ऐसे में जनता के सामने जदयू ही विकल्प है. उन्होंने कहा कि भाजपा व झामुमो में सांठगांठ हैं. यही वजह की मुख्यमंत्री सीएनटी-एसपीटी एक्ट का उल्लंघन कर आदिवासियों की जमीन हड़पने का आरोप लगातार सोरेन परिवार पर लगाते हैं. 

अगर यह सही है तो इनके खिलाफ प्राथमिकी क्यों नहीं दर्ज करायी जा रही है. एक सवाल के जवाब में कहा पार्टी में संगठन का अहम रोल है. इसके बावजूद दिल्ली में आम आदमी पार्टी ने भाजपा व कांग्रेस को धूल चटाने का काम किया, क्योंकि उसके साथ जनता खड़ी थी. बैठक में प्रदेश सह प्रभारी अरुण सिंह, भागलपुर सांसद अजय मंडल, पूर्व मंत्री लालचंद महतो, श्रवण कुमार, आफताब जमील, संजय सहाय समेत कार्यकारिणी के सदस्य व जिलाध्यक्ष मौजूद थे.

झाविमो को दिया गया था गठबंधन का ऑफर

सालखन मुर्मू ने कहा कि जदयू की ओर से गठबंधन को लेकर झाविमो को मिल कर चुनाव लड़ने का ऑफर दिया गया था. अगर बाबूलाल जदयू के साथ मिल कर चुनाव लड़ना चाहते हैं तो उनका स्वागत है. उन्होंने कहा कि अगर झारखंड में जदयू की सरकार बनी तो यहां भी बिहार की तर्ज पर योजनाओं का लागू किया जायेगा. बिहार में लोगों को नल से जल दिया जा रहा है. लोगों को 24 घंटे बिजली मिल रही है. शराबबंदी से राज्य की जनता में खुशहाली आयी है.

 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement