32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सिल्ली विधानसभा उपचुनाव के लिए कमर कस रहे दिग्गज, सीमा से होगी सुदेश की टक्कर

रांची : गोमिया और सिल्ली के विधायकों की सदस्यता रद्द होने के बाद से ही कई दिग्गज नेताओं के मन में लड्डू फूटने लगे हैं.विधायक बनने की उम्मीदें जवां होने लगी हैं. उपचुनाव की अधिसूचना जारी होने से पहले ही सिल्ली में लगभग चार प्रत्याशी तय भी हो गये हैं. यदि सब कुछ ऐसा ही […]

रांची : गोमिया और सिल्ली के विधायकों की सदस्यता रद्द होने के बाद से ही कई दिग्गज नेताओं के मन में लड्डू फूटने लगे हैं.विधायक बनने की उम्मीदें जवां होने लगी हैं. उपचुनाव की अधिसूचना जारी होने से पहले ही सिल्ली में लगभग चार प्रत्याशी तय भी हो गये हैं. यदि सब कुछ ऐसा ही रहा, तो ऑल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन (आजसू) के अध्यक्ष सुदेश महतो इस बार अमित महतो की पत्नी सीमा देवी से मुकाबले के लिए मैदान में उतरेंगे.

सूत्रों की मानें, तो विधायकी रद्द होने के बाद अमित महतो अपनी धर्मपत्नी सीमा देवी को उपचुनाव में उतारने जा रहे हैं. सीमा देवी जल्द ही जनसंपर्क अभियान शुरू कर सकती हैं. वह क्षेत्र का सघन भ्रमण करेंगी और लोगों को बतायेंगी कि उनके पति ने विधानसभा क्षेत्र में विकास के कई कार्य किये हैं. कुछ काम शुरू हुए, जो अभी अधूरे हैं और उन्हें पूरा करने के लिए जनता उन्हें अपना आशीर्वाद दे. यानी अपना विधायक चुने.

इसे भी पढ़ें : गोमिया व सिल्ली उपचुनाव लड़ेगी आजसू

आजसू सुप्रीमो सुदेश कुमार महतो की हार उनके लिए बड़ा झटका था. उपचुनाव का मौका मिला है, तो वह हर हाल में अपनी खोयी प्रतिष्ठा वापस लाने में जुट गये हैं. यही वजह है कि उनका ज्यादा वक्त इन दिनों विधानसभा क्षेत्र में ही बीतता है. उन्होंने कार्यकर्ताओं से भी साफ कह दिया है कि वे जमीनी स्तर पर काम करें और मतदाताओं के बीच अपनी पैठ बनायें. कार्यकर्ता ऐसा नहीं कर पाये, तो पार्टी की खोयी प्रतिष्ठा नहीं लौटेगी.

सुदेश महतो के इस निर्देश के बाद से कार्यकर्ता भी पूरी तन्मयता से क्षेत्र में काम कर रहे हैं. पार्टी को जीत दिलाने के अभियान पर अभी से लग चुके हैं. इसी अभियान के तहत अलग-अलग दलों के नेताओं, कार्यकर्ताओं और स्थानीय लोगों को पार्टी से जोड़ा जा रहा है. महज चार महीने में 200 से अधिक लोगों को आजसू पार्टी में शामिल कराया जा चुका है.

इसे भी पढ़ें : रांची : सिल्ली विधानसभा सीट रिक्त होने की सूचना चुनाव आयोग को भेजी

उधर,दो और लोगसिल्लीविधानसभा सीट पर ताल ठोंकने की तैयारी कर चुके हैं. राकेश किरण महतो और धीरज कुमार महतो उर्फ विनय भी चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं. सूत्रबतातेहैं कि सिल्ली से चुनाव लड़ने वालों में चार चेहरे करीब-करीब स्पष्ट हो चुके हैं. इसमें धीरज महतो उर्फ विनय इकलौते नये चेहरे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें