32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मच्छड़ को भगाने के लिए निगम खरीदेगा मिस्ट ब्लोअर मशीन

पूर्णिया : महापौर सविता देवी की अध्यक्षता में हुई सशक्त स्थायी समिति की बैठक में कई अहम फैसले लिए गये. शहर में जल जमाव के बाद मच्छड़ों के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए शहर में कोल्ड फॉगिंग के छिड़काव के लिए मिस्ट ब्लोअर मशीन व भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन के अधिकृत वितरक से मच्छड़ों का लार्विसाइडल […]

पूर्णिया : महापौर सविता देवी की अध्यक्षता में हुई सशक्त स्थायी समिति की बैठक में कई अहम फैसले लिए गये. शहर में जल जमाव के बाद मच्छड़ों के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए शहर में कोल्ड फॉगिंग के छिड़काव के लिए मिस्ट ब्लोअर मशीन व भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन के अधिकृत वितरक से मच्छड़ों का लार्विसाइडल ऑयल खरीदने का विचार किया गया.

अगले माह होने वाले छठ पर्व के मद्देनजर चिह्नित स्थलों पर रोशनी, बेरिकेडिंग आदि कार्य के लिए नगर निधि मद से 5 लाख 40 हजार की प्रशासनिक स्वीकृति के साथ-साथ निविदा के माध्यम से कार्य कराने पर विचार किया गया. स्थायी समिति ने वार्ड संख्या दो में दुर्गा मंदिर से आरकेके कालेज एनएच 107 तक पीसीसी सड़क के निर्माण का प्रस्ताव पर सहमति बनायी गयी. इस पर करीब 12577900.00 रुपये खर्च होंगे. इस लागत खर्च को राज्य योजना में भेजने पर विचार किया गया.
इसी तरह वार्ड संख्या 16 में मौलवी टोला इमामबाड़ा चौक से चूड़ी पट्टी चौक होते हुए कोरटबाड़ी चौक तक सड़क का पक्कीकरण, वार्ड संख्या 16,17, 18 में जनता चौक भाया शीतला मंदिर से थाना चौक तक पक्कीकरण एवं वार्ड संख्या 24 में जीडी रोड फ्लावर मिल से मंजेश एवं मानिक दा के घर होते हुए ब्रजेश यादव के घर तक तथा बाणा बाबू के घर से रमेश बाबू के घर तक सड़क सह नाला निर्माण में होने वाले खर्च को राज्य योजना में भेजने पर विचार किया गया. इ
सी तरह वार्ड संख्या 24 में बायपास रोड नागेश्वरनाथ शिव मंदिर से ब्राइट कैरियर स्कूल होते हुए केपी मार्केट सड़क तक पक्कीकरण का विचार किया गया. इस पर तकरीबन 4962400.00 खर्च होंगे. इस राशि की स्वीकृति के लिए राज्य योजना आयोग को भेजने पर विचार किया गया.
आरसीसी नाला एवं क्रॉस ड्रेन निर्माण पर विचार: जल-मल निकासी के लिए आवंटित राशि से वार्ड संख्या 25,26, 27 एवं 28 में रजनी चौक से रुईगोला तक आरसीसी नाला एवं क्रॉस ड्रेन निर्माण पर विचार किया गया. इसकी लंबाई 2654 मीटर होगी.
इसी तरह वार्ड संख्या 3,15 में मधुबनी से मंझली चौक होते हुए चूनापुर घाट तक करीब 2889 मीटर आरसीसी नाला निर्माण कार्य पर विचार किया गया. वार्ड संख्या 3, 15 में ही मधुबनी से मंझली चौक होते हुए चूनापुर घाट तक आरसीसी नाला निर्माण कार्य (पार्ट-2) की प्रशासनिक स्वीकृति पर विचार किया गया. इस नाले की लंबाई 1547 मीटर होगी जिस पर 18462000 रुपये खर्च किये जायेंगे.
अधिकृत किये गये अधिवक्ता: नगर निगम में बढ़ते वाद को देखते हुए पूर्व से कार्यरत अधिवक्ता के अलावा अधिवक्ता अवधेश कुमार को पटना उच्च न्यायालय के वादों के निष्पादन के लिए अधिकृत किया गया. बैठक में डिप्टी मेयर विभा कुमारी, नगर आयुक्त विजय कुमार सिंह, प्रतिमा कुमारी, जानकी देवी, रेणु कुमारी, विश्वजीत सिंह, मुरारी भगत, अंजुम परवीन, सुशील सिंह मुख्य रूप से उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें