Advertisement

politics

  • Sep 11 2019 5:16PM
Advertisement

नये मोटर वाहन एक्ट के खिलाफ दिखने लगा आक्रोश, यूथ कांग्रेस का गडकरी के आवास पर प्रदर्शन

नये मोटर वाहन एक्ट के खिलाफ दिखने लगा आक्रोश, यूथ कांग्रेस का गडकरी के आवास पर प्रदर्शन

नयी दिल्ली : देश में बीते एक सितंबर से लागू नये मोटर वाहन कानून के बाद यातायात नियमों के उल्लंघन को लेकर बरती जा रही सख्ती और लगाये जा रहे भारी-भरकम जुर्माने के बाद अब राजनीतिक तौर पर विपक्षी दलों का आक्रोश दिखायी देने लगा. बुधवार को देश की राजधानी दिल्ली में मोटर वाहन एक्ट में संशोधन के प्रस्ताव के विरोध में अखिल भारतीय युवा कांग्रेस (आईवाईसी) के कार्यकर्ताओं ने बुधवार को केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी के आवास के बाहर प्रदर्शन किया. फिलहाल, मोटर वाहन कानून में संशोधन के बाद देशभर में यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों को भारी-भरकम जुर्माना राशि का भुगतान करना पड़ रहा है.

इसे भी देखें : अंधाधुंध कट रहा चालान, 60 घंटे में 25 लाख, 203 लोगों का ड्राइविंग लाइसेंस होगा निलंबित, ऑटो पर आज से सख्ती

मंगलवार को देशभर में यातायात नियमों के उल्लंघन करने पर काटे जाने वाले भारी भरकम चालान को केंद्रीय मंत्री गडकरी ने सही ठहराया है. केंद्रीय परिवहन मंत्री ने मोटर वाहन कानून (एमवीए) के तहत बढ़ायी गयी जुर्माने की राशि की आम आदमी की जिन्दगी से तुलना की है. उन्होंने सड़क दुर्घटनाओं को कम करने और सड़क पर लोगों को सुरक्षित यात्रा करने के लिए मोटर वाहन कानून को जरूरी बताया. इसके साथ ही, उन्होंने कहा कि उनका भी तेज गति से वाहन चलाने को लेकर चालान हो चुका है. इस बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि चूंकि गाड़ी उनके नाम पर रजिस्टर्ड थी, इसलिए बांद्रा-वर्ली सी लिंक पर तेज गति से गाड़ी चलाने को लेकर उन्हें चालान जारी किया गया था.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement