27.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

राष्ट्रपति भवन में इस्त्राइल के पीएम नेतन्याहू का स्वागत, पीएम मोदी से आज करेंगे द्विपक्षीय वार्ता

नयी दिल्ली : इस्त्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू का आज राष्ट्रपति भवन में पारंपरिक स्वागत हुआ. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीभी मौजूद थे. नेतन्याहू रविवार को छह दिन की भारत यात्रा पर पहुंचे हैं. उनकी यह यात्रा भारत व इस्त्राइल के कूटनीतिक संबंधों के 25 वर्ष पूरे होने पर हो रही है. नेतान्याहू भारत यात्रा […]

नयी दिल्ली : इस्त्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू का आज राष्ट्रपति भवन में पारंपरिक स्वागत हुआ. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीभी मौजूद थे. नेतन्याहू रविवार को छह दिन की भारत यात्रा पर पहुंचे हैं. उनकी यह यात्रा भारत व इस्त्राइल के कूटनीतिक संबंधों के 25 वर्ष पूरे होने पर हो रही है. नेतान्याहू भारत यात्रा के दौरान अपनी भारत यात्रा के क्रम में आगरा, अहमदाबाद एवं मुंबई की भी यात्रा करेंगे. वे कल रायसीना संवाद के तीसरे चरण की शुरुआत करेंगे.

बेंजामिन नेतन्याहू ने आज कहा कि भारत और इस्त्राइल के संबंधों के नये युग की यह शुरुआत है. उन्होंने कहा कि पिछले साल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस्त्राइल की यात्रा की थी, जिससे जबरदस्त उत्साह उत्पन्न हुआ था.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं इस्त्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के बीच आज द्विपक्षीय वार्ता होगी. इसमें नवोन्मेष, आतंकवाद, रक्षा, कारोबार, जल संरक्षण सहित विभिन्न मुद्दों पर बातचीत होगी. दोनों देशों के बीच आज कई समझौते भी होंगे.

इस्त्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू आज शाम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भी मिलेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें