Advertisement

politics

  • Mar 20 2019 9:43PM

नीरव मोदी मामले पर बोली आप, जनता का पैसा वापस मिलने तक गिरफ्तारी बेकार

नीरव मोदी मामले पर बोली आप, जनता का पैसा वापस मिलने तक गिरफ्तारी बेकार

नयी दिल्ली : लंदन में गिरफ्तार भगोड़ा हीरा कारोबारी को लेकर आम आदमी पार्टी ने कहा है कि सरकारी बैंकों में जमा जनता की गाढ़ी कमाई का पैसा लेकर भागे नीरव मोदी की लंदन में गिरफ्तारी तब तक बेकार है, जब तक जनता का पैसा वापस नहीं मिल जाता. आप के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने बुधवार को नीरव मोदी की गिरफ्तारी को बेकार का प्रोपेगेंडा करार दिया.

उन्होंने कहा कि विजय माल्या की गिरफ्तारी के नाम पर भी कुछ समय पहले यह प्रोपेगेंडा फैलाया गया था कि वह किस जेल में रखे जायेंगे, उनके साथ कैसा बर्ताव होगा आदि-इत्यादि. उन्होंने कहा कि आज तक माल्या की देश वापसी नहीं हो सकी. भाजपाई बस नाटक करते हैं. पहले नीरव मोदी को भारत लाओ और देश की जनता का पैसा वापस दो, जो मोदी सरकार ने उसे लूटने दिया.

उन्होंने कहा कि नीरव मोदी के मामले में भी यह देखने वाली बात होगी कि वह वास्तव में लाया भी जायेगा या नहीं. उन्होंने कहा कि देश की जनता का मकसद उसकी कमाई का लूटा गया पैसा वापस मिलने से है. इस पैसे को लूटकर भाग गये लोगों की गिरफ्तारी या देश वापसी बड़ा सवाल नहीं है.

दरअसल, ब्रिटिश अदालत की ओर से जारी गिरफ्तारी वारंट के आधार पर नीरव मोदी की लंदन में गिरफ्तारी हुई है. मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में भारतीय प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अनुरोध पर ब्रिटिश अदालत ने नीरव मोदी के खिलाफ यह कार्रवाई की है.

Advertisement

Comments

Advertisement