27.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार पुलिस में सब- इंस्पेक्टर की बंपर वैकेंसी, पूरी जानकारी और आवेदन के लिए यहां करें क्लिक

पटना : बिहार सरकार ने सूबे में कानून व्यवस्था को और बेहतर बनाने के लिए बिहार पुलिस सबऑर्डिनेट सर्विस कमीशन के तहत सब इंस्पेक्टरों की बहाली करने वाली है. इसके लिए सरकार ने योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मंगाये हैं. यह खबर उन अभ्यर्थियों के लिए अच्छी है, जो टाइपिंग और स्टेनों का काम जानते हैं. […]

पटना : बिहार सरकार ने सूबे में कानून व्यवस्था को और बेहतर बनाने के लिए बिहार पुलिस सबऑर्डिनेट सर्विस कमीशन के तहत सब इंस्पेक्टरों की बहाली करने वाली है. इसके लिए सरकार ने योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मंगाये हैं. यह खबर उन अभ्यर्थियों के लिए अच्छी है, जो टाइपिंग और स्टेनों का काम जानते हैं. इसके लिए बिहार पुलिस सब ऑर्डिनेट कमीशन ने बकायदा नोटिफिकेशन निकालकर लोगों से अप्लाइ करने के लिए कहा है. आप इस पद के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. उसके लिए आपको नीचे दिये गये लिंक पर जाना होगा और क्लिक कर मांगी गयी सारी जानकारी को भरना होगा. उस लिंक पर यह भी बताया गया है कि कैसे फार्म भरना है और आवेदन की स्थिति को कैसे चेक करना है. भरे हुए आवेदन को कैसे सबमिट करना है. इससे जुड़ी तमाम जानकारियों को इस लिंक पर दिया गया है.

पद का नाम स्टेनो असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर रखा गया है. कुल पदों की संख्या लगभग 200 के करीब है. इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 24 मई निर्धारित की गई है. जो भी अभ्यर्थी आवेदन करना चाहते हैं. वह आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इस पद के लिए मान्यता प्राप्त संस्थान से बारहवीं की परीक्षा पास करना अनिवार्य है. आयु सीमा के बारे में कहा गया है कि 18 से 25 साल तक का आवेदनकर्ता ही इसमें अप्लाइ कर सकता है. इसके अलावा एससी और एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आयु में 5 साल और ओबीसी वर्ग के लिए 3 साल की छूट का प्रावधान है. उम्मीदवार ध्यान रखें कि आवेदन करने से नीचे दिये गये लिंक को क्लिक कर सारे दिशा-निर्देश को पढ़ लें और उसके मुताबिक ही अप्लाई करें. कुछ भी त्रुटि होने पर बोर्ड जिम्मेदार नहीं होगा.

इस पद के लिए विज्ञापन का प्रकाशन सोमवार यानी 16 अप्रैल को किया गया है. आवेदन करने की तारीख आज से शुरू हो रही है, यानी 18 अप्रैल से आवेदन कर सकते हैं. अंतिम तिथि 24 मई 2018 है और फीस जमा करने की तारीख भी 24 मई रखी गयी है. वैसे उम्मीदवार, जो इन सारी योग्यताओं को पूरा करते हैं, वह इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं.

यहां करें क्लिक
आवेदन करने और फीस जमा करने के लिए यहां करें क्लिक

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें