32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बड़ा हादसा टला : रेलवे ट्रैक पर गिरा ढलाई मेटेरियल

दीघा-सोनपुर सड़क पुल की सेंट्रिंग में फॉल्ट पटना : दीघा-सोनपुर सड़क पुल के निर्माण कार्य के दौरान रविवार की अहले सुबह करीब चार बजे बड़ा हादसा होते-होते रह गया. सड़क पुल के पोल संख्या 39-40 के समीप और रेलवे ट्रैक की विद्युत पोल संख्या 10/36 व 10/38 के ऊपर सड़क पुल की रेलिंग का ढलाई […]

दीघा-सोनपुर सड़क पुल की सेंट्रिंग में फॉल्ट
पटना : दीघा-सोनपुर सड़क पुल के निर्माण कार्य के दौरान रविवार की अहले सुबह करीब चार बजे बड़ा हादसा होते-होते रह गया. सड़क पुल के पोल संख्या 39-40 के समीप और रेलवे ट्रैक की विद्युत पोल संख्या 10/36 व 10/38 के ऊपर सड़क पुल की रेलिंग का ढलाई का कार्य पूरा किया जा रहा था.
इसी दौरान सेंट्रिंग सहित पांच-सात फुट का मेटेरियल ट्रैक पर गिर गया. जिस समय पुल की रेलिंग गिरी, उसी समय सीमांचल एक्सप्रेस और दिल्ली-डिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस गुजरनेवाली थी, लेकिन दोनों ट्रेनें विलंब होने की वजह से पाटलिपुत्र स्टेशन पर खड़ी थी. पाटलिपुत्र स्टेशन से सीमांचल एक्सप्रेस खुलनेवाली ही थी कि ट्रैक पर ढलाई मेटेरियल गिरने की सूचना दी गयी. इसके बाद से पाटलिपुत्र-सोनपुर रेलखंड पर परिचालन बंद कर दिया गया. परिचालन बंद होने के साथ साथ ट्रैक पर गिरे ढलाई मटेरियल को हटाया गया. सड़क पुल की रेलिंग ढलाई को लेकर सेंट्रिंग की गयी थी. सेंट्रिंग कार्य में अनदेखी की गयी, जिससे ढलाई के दौरान मेटेरियल गिर गया. रविवार की दोपहर एक बजे निर्माण स्थल पर कार्य को बंद किया गया था. हालांकि, केयर टेकर के रूप में तैनात कर्मी ने बताया कि रविवार की वजह से एक ही शिफ्ट में काम किया गया है. सेंटिंग कमजोर होने की वजह से ढलाई गिर गयी. हालांकि, इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है.
रेलवे ट्रैक पर सड़क पुल के ढलाई मटेरियल गिर जाने की वजह से तीन घंटों तक परिचालन बाधित रहा. इस दौरान पाटलिपुत्र स्टेशन पर सीमांचल और राजधानी एक्सप्रेस को रोक दिया गया था. साथ ही दिल्ली से डिब्रूगढ़ जानेवाली नॉर्थ-इस्ट एक्सप्रेस को भी दानापुर स्टेशन पर रोक कर रखा गया. वहीं, दिल्ली जानेवाली नॉर्थ-इस्ट एक्सप्रेस को रोकना पड़ा. ट्रैक के ऊपर गिरे मटेरियल को सुबह 7:30 बजे तक हटा कर साफ किया गया, फिर परिचालन सामान्य की गयी. परिचालन सामान्य होने पर सबसे पहले डिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस को पाटलिपुत्र से 7:35 बजे रवाना किया गया.
कई ट्रेनें रुकी रहीं
दीघा सड़क पुल पर निर्माण कार्य चल रहा था. निर्माण कार्य के दौरान सेंट्रिंग कमजोर होने की वजह से ढलाई मटेरियल रेलवे ट्रैक पर गिर गया. एजेंसी के प्रतिनिधि ने इसकी सूचना दी, तो ट्रेन परिचालन रोक दिया गया. साढ़े तीन घंटे में ट्रेन परिचालन सामान्य की गयी. इस दौरान कई ट्रेनों को कई स्टेशनों पर रोके रखा गया.
आरके सिंह, पीआरओ, दानापुर रेलमंडल

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें