Advertisement

patna

  • Apr 21 2017 6:13AM

विधायकों के मॉडर्न आवास निर्माण में देरी

अभी तक नहीं हुआ है कांट्रैक्टर का चयन
पटना : विधायकों के मॉडर्न आवास निर्माण में देरी हो रही है. इस साल दिसंबर तक मॉडर्न आवास का निर्माण पूरा होना था, लेकिन अभी तक कांट्रैक्टर का चयन नहीं होने से निर्माण प्रक्रिया शुरू नहीं हुआ है. कांट्रैक्टर का चयन होने के बाद निर्माण की प्रक्रिया शुरू होगी.
 
वीरचंद पटेल में विधायकों के लिए बननेवाले मॉडर्न आवास के लिए निकाले गये टेंडर में नामी-गिरामी कंपनियां शामिल हुई है. लेकिन टेंडर फाइनल के लिए बनी चयन समिति द्वारा कांट्रैक्टर का फाइनल नहीं किया गया है. जानकारों के अनुसार टेंडर प्रक्रिया में कशिश डेवलपर्स, अहलुवालिया कंस्ट्रक्शन, एल एंड टी, आइएलएफएस शामिल है. कशिश डेवलपर्स आर ब्लॉक में विधान पार्षदों के लिए बन रहे मॉडर्न आवास का निर्माण करा रही है. 
 
अहलुवालिया कंस्ट्रक्शन कंपनी अंतरराष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर व पुलिस भवन का निर्माण करा रही है. विधानमंडल एक्सटेंशन भवन का निर्माण आइएलएफएस के द्वारा हुआ है. टेंडर में शामिल कंस्ट्रक्शन कंपनियों को टेक्निकल बीड फाइनल होने के बाद फिनांसियल बीड फाइनल होगा. 
भवन निर्माण विभाग में टेंडर फाइनल के लिए बनी चयन समिति सभी कंस्ट्रक्शन कंपनी के काम के अनुभव का अध्ययन कर रही है.
विभागीय सूत्र ने बताया कि कांट्रैक्टर के चयन की प्रक्रिया शीघ्र होगी. विधायकों के मॉडर्न आवास निर्माण की प्रक्रिया शुरू होने के पहले जमीन समस्या को लेकर अड़चनें आयी. न्यायालय से जमीन की समस्या सुलझने के बाद टेंडर की प्रक्रिया शुरू हुई.  
 
विधायकों को हो रही है परेशानी
 
विधायकों को आवास नहीं मिलने से परेशानी हो रही है.  किराया पर मन मुताबिक आवास नहीं मिलने से उन्हें कठिनाई हो रही है. साथ ही किराया पर  विधायकों को प्राइवेट आवास नहीं मिल रहा है. विधायकों के लिए किराया पर आवास लेने के लिए निकाले गये टेंडर में प्राइवेट मकान मालिक  टेंडर में शामिल नहीं हुए. जिन विधायकों को सरकारी आवास नहीं मिला है उन्हें आवास भत्ता मिल रहा है.

Advertisement
पोल
इस बार गुजरात में किसकी बनेगी सरकार? क्या है आपकी राय बतायें?


View Result
Advertisement

Comments