36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : चार कैमरों से होगी निगरानी बढ़ायी जायेगी गार्डों की संख्या

पटना सिटी : नालंदा मेडिकल कॉलेज के गर्ल्स छात्रावास की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर मंगलवार को कॉलेज प्राचार्य डॉ विजय कुमार गुप्ता की अध्यक्षता में बैठक हुई. बैठक में छात्रावास की सुरक्षा दुरुस्त करने को आवश्यक फैसले लिये गये. प्राचार्य ने बताया कि छात्रावास में चार सीसीटीवी कैमरा सुरक्षा के लिए लगाया जायेगा. इसमें दो […]

पटना सिटी : नालंदा मेडिकल कॉलेज के गर्ल्स छात्रावास की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर मंगलवार को कॉलेज प्राचार्य डॉ विजय कुमार गुप्ता की अध्यक्षता में बैठक हुई. बैठक में छात्रावास की सुरक्षा दुरुस्त करने को आवश्यक फैसले लिये गये.
प्राचार्य ने बताया कि छात्रावास में चार सीसीटीवी कैमरा सुरक्षा के लिए लगाया जायेगा. इसमें दो गेट, एक छत, एक छात्रावास के प्रवेश द्वार के पास लगाया जायेगा. इसके साथ ही सुरक्षा को देखते हुए चहारदीवारी ऊंची करायी जायेगी, कटीले तार से वर्तमान में घेराबंदी करायी जायेगी. लाइट लगाने का कार्य आरंभ हो गया है. छात्रावास के पीछे कूड़ा कर्कट व गंदगी को साफ कराया गया है.
गार्ड की संख्या बढ़ा दी गयी है. रात नौ बजे के बाद गर्ल्स छात्रावास का शटर बंद हो जायेगा. वहां पर घंटी लगेगी, रात को नौ बजे के बाद किसी छात्र को जाना है तो वह लिखित देकर जायेगी, साथ ही घंटी बजाने पर गार्ड आयेगा. रात में दो गार्ड कार्य करेंगे. बीएमसीआइएल को भी टूटी चहारदीवारी के निर्माण के लिए पत्र लिखा गया है. प्राचार्य ने बताया कि एक से दो दिनों के अंदर परचेच कमेटी की मीटिंग के उपरांत गर्ल्स छात्रावास की सुरक्षा के लिए संसाधन उपलब्ध करा दिया जायेगा. इसका आदेश दे दिया गया है.
प्राचार्य ने छात्राओं से मिल कर उनकी समस्याओं को सुना और समाधान की दिशा में हर संभव कार्य का भरोसा दिया. वहीं मेडिसिन विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ उमाशंकर प्रसाद, गायनी की विभागाध्यक्ष डॉ रेणु रोहतगी, डॉ अखौरी पीके सिन्हा, डॉ ओपी द्विवेदी, डॉ किरण नारायण व डॉ एमएन सिंह समेत अन्य विभागाध्यक्ष उपस्थित थे.
इसी बीच आइएमए के अध्यक्ष विमल कुमार के साथ डाॅ सहजानंद सिंह, पूर्व अध्यक्ष ब्रजनंदन कुमार, डाॅ सुनील कुमार आदि पहुंचे और सुरक्षा का जायजा िलया. बताते चलें कि रविवार की रात कॉलेज के गर्ल्स छात्रावास की छत पर पीछे के रास्ते एक असामाजिक तत्व के आ जाने की घटना के दो घंटे बाद लड़कों के छात्रावास में भी एक युवक के घुस आने से नाराज विद्यार्थियों ने सोमवार को प्राचार्य के कार्यालय कक्ष में ताला जड़ विरोध प्रदर्शन किया. सुरक्षा की मांग को लेकर प्रदर्शन किया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें