20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पुड्डुचेरी का शानदार आगाज, पहले मैच में बिहार को 10 विकेटों से हराया

पटना : बिहार को रणजी ट्रॉफी के अपने पहले मैच में पुड्डुचेरी से हार का सामना करना पड़ा. मोइनुल हक स्टेडियम में बुधवार को मैच के तीसरे दिन पुड्डुचेरी ने दस विकेटों से जीत दर्ज की. बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन और गेंदबाजों की लचर गेंदबाजी से बिहार ने यह मैच गंवा दिया. तीसरे दिन बिहार […]

पटना : बिहार को रणजी ट्रॉफी के अपने पहले मैच में पुड्डुचेरी से हार का सामना करना पड़ा. मोइनुल हक स्टेडियम में बुधवार को मैच के तीसरे दिन पुड्डुचेरी ने दस विकेटों से जीत दर्ज की. बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन और गेंदबाजों की लचर गेंदबाजी से बिहार ने यह मैच गंवा दिया.

तीसरे दिन बिहार के विकास रंजन (नाबाद 85 रन) संघर्ष पूर्ण बल्लेबाजी की, लेकिन अन्य बल्लेबाजों से कोई सहयोग नहीं मिला. बिहार की टीम पहली पारी में 173 और दूसरी पारी में 196 रन पर ऑल आउट हो गयी, जबकि पुड्डुचेरी की टीम ने पहली पारी में 300 और दूसरी पारी में बिना कोई विकेट खोये 70 रन बनाया.
दूसरी पारी में बिहार के गेंदबाज समर कादरी और साबिर खान ने 11.00 औसत से रन दिये. समर ने दो ओवर में 22 रन और साबिर खान ने दो ओवर में 18 रन लुटाये. बिहार की टीम दूसरे दिन की दूसरी पारी के स्कोर चार विकेट पर 61 रन से आगे खेलना शुरू किया और 196 रनों पर ऑलआउट हो गयी.
बिहार की ओर से दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए कुमार निशांत 18, बाबुल 09, रहमत 14, शशीम 30, विकास रंजन नाबाद 85 रन, विवेक 29 रन, शिवम 06 और साबिर ने 3 रन बनाये. पुड्डुचेरी से विनय कुमार ने सर्वाधिक चार विकेट लिये. वहीं सागर पी उदेशी ने एकबार फिर अपना जादू चलाया और तीन विकेट झटकने में कामयाब रहे. आशिथ ने दो और फाबिद अहमद ने एक विकेट प्राप्त किया.
70 रनों का लक्ष्य पुड्डुचेरी की टीम ने कार्तिक के नाबाद 28 और पारस डोगरा के नाबाद 42 रनों की बदौलत बनाकर हासिल कर 10 विकेटों से यह मैच अपने नाम किया. इस मैच में पुड्डुचेरी के तेज गेंदबाज विनय कुमार ने 400 रणजी विकेट लेने का आंकड़ा पार किया. इसके लिए विनय को बीसीए सचिव संजय कुमार ने स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें