32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बार काउंसिल के निर्देश के बाद चुनाव की सरगर्मी तेज

पटना : बिहार स्टेट बार काउंसिल के निर्देश के बाद पटना हाइकोर्ट के तीनों अधिवक्ता संघों के लिए चुनाव का बिगुल बज गया है. हाइकोर्ट में एडवोकेट एसोसिएशन, लॉयर्स एसोसिएशन तथा बैरिस्टर एसोसिएशन है. फिलहाल एडवोकेट एसोसिएशन के चुनाव के लिए वकीलों ने एक आम सभा आयोजित कर अधिवक्ता नित्यानंद को चीफ रिटर्निंग ऑफिसर बनाया […]

पटना : बिहार स्टेट बार काउंसिल के निर्देश के बाद पटना हाइकोर्ट के तीनों अधिवक्ता संघों के लिए चुनाव का बिगुल बज गया है. हाइकोर्ट में एडवोकेट एसोसिएशन, लॉयर्स एसोसिएशन तथा बैरिस्टर एसोसिएशन है. फिलहाल एडवोकेट एसोसिएशन के चुनाव के लिए वकीलों ने एक आम सभा आयोजित कर अधिवक्ता नित्यानंद को चीफ रिटर्निंग ऑफिसर बनाया है.

वहीं चुनाव पर निगरानी रखने के लिए तीन सदस्यीय समिति का भी गठन कर दिया गया है. अब आरओ चुनाव की तारीख तय करने के साथ ही अन्य प्रक्रियाओं को गति देंगे. हाइकोर्ट के दूसरे बड़े अधिवक्ता संघ लॉयर्स एसोसिएशन के चुनाव के लिए अगले सप्ताह जीबी की मीटिंग होगी. मीटिंग में वकील आरओ सहित तीन सदस्यीय कमेटी का गठन करेंगे.
अध्यक्ष सहित सभी पदों के लिए अभी से ही वकील उम्मीदवार अपना-अपना दावा ठोक, अपनी जीत सुनिश्चित कर रहे हैं. गौरतलब है कि बिहार स्टेट बार काउंसिल ने गत 22 जून को अपनी बैठक में 15 अगस्त के पूर्व चुनाव प्रक्रिया पूरी कर लेने का निर्देश सभी अधिवक्ता संघों को दिया था.
तय समय तक चुनाव नहीं कराये जाने पर अधिवक्ता संघों में तदर्थ कमेटी गठन कर देने की चेतावनी दी गयी थी, जिसके बाद प्रदेश के सभी अधिवक्ता संघ में चुनाव की हलचल शुरू हो गयी. कई जगह तो चुनाव संपन्न भी हो गये. हाइकोर्ट में भी तीनों अधिवक्ता संघों में चुनाव की सरगर्मी बढ़ गयी. भावी उम्मीदवार अभी से ही अपने चुनाव प्रचार में लग गये हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें