37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मसौढ़ी : पुनपुन नदी पर बने देवरिया पुल में पड़ी दरार, हंगामा

दुल्हिनबाजार/मसौढ़ी : पुनपुन नदी में अचानक पानी कि हुई बढ़ोतरी व दो दिनों से रुक- रुक कर हो रही लगातार वर्षा से थाना क्षेत्र के इचीपुर गांव के पास पुनपुन नदी पर बना अतिप्राचीन पुल के पांच नंबर पिलर में बुधवार की सुबह अचानक दरार पड़ गयी. इस कारण पाली-मसौढ़ी मुख्य सड़क पर वाहनों का […]

दुल्हिनबाजार/मसौढ़ी : पुनपुन नदी में अचानक पानी कि हुई बढ़ोतरी व दो दिनों से रुक- रुक कर हो रही लगातार वर्षा से थाना क्षेत्र के इचीपुर गांव के पास पुनपुन नदी पर बना अतिप्राचीन पुल के पांच नंबर पिलर में बुधवार की सुबह अचानक दरार पड़ गयी. इस कारण पाली-मसौढ़ी मुख्य सड़क पर वाहनों का आना-जाना बंद हो गया है. पुनपुन नदी पर इचीपुर गांव के पास बने देवरिया पुल में अचानक दरार पड़ जाने से पुल पर वाहनों का आवागमन बाधित हो गया.

जिससे औरंगाबाद, भोजपुर व अरवल की ओर से नालंदा, बेगूसराय व मोकामा की ओर जानेवाले भारी वाहनों का यातायात रुक गया. वहीं पुल में दरार पड़ने की सूचना पाकर आसपास के ग्रामीण पुल पर इकट्ठा हो गये व पुल निगम के अधिकारियों के खिलाफ जमकर हंगामा किया. ग्रामीणों ने नारेबाजी करते हुए नया पुल निर्माण कार्य पिछले एक माह से बंद रहने का कारण जानना चाह रहे थे. ग्रामीणों के अनुसार पालीगंज, दुल्हिनबाजार व बिक्रम प्रखंड के लोग इसी पुल के माध्यम से मसौढ़ी, बिहारशरीफ व नालंदा जाते थे.

वहीं कुछ आपसी खींचातानी की वजह से पुल निगम के वरीय अधिकारी द्वारा लगभग एक माह पूर्व से नये पुल निर्माण का काम रोक दिया गया था. सत्येंद्र कुमार कंसट्रक्शन के मुंशी द्वारा बताया गया कि नया पुल के सभी पाइल का निर्माण करा दिया गया है. फाउंडेशन का काम शुरू हुआ था तभी बेवजह 26 दिन पूर्व से ही काम बंद है.

बोले अधिकारी

निर्माण पाइल पर कंक्रीट आ जाने से उसे फाउंडेशन निर्माण के लिए लेवल टेस्ट व फ्लोरिंग टेस्ट के लिए तोड़ने का काम चल रहा है बिना इंटीग्रेटड टेस्ट रिपोर्ट व गुणवत्ता जांच के काम आगे करने की अनुमति नहीं दी जा सकती है. पुल का निर्माण समय में पूरा कर दिया जायेगा.

सुनील कुमार, सहायक अभियंता, बिहार पुल निगम

अंग्रेजों के जमाने का बना है पुल, कई बार हुई मरम्मत

यह पुल का निर्माण अंग्रेजी हुकूमत के दौरान किया गया था, जिसमें कुल नौ पिलर हैं. इस पुल का ऊपरी हिस्सा कई बार मरम्मत और चौड़ीकरण किया गया है.

सड़क चौड़ीकरण होने के बाद से ही पुल जर्जर स्थिति में आ गया था. जिसे देख ग्रामीणों ने पिछले कई वर्षों से नया पुल निर्माण की मांग थी. लगभग 13 करोड़ की लागत से नया पुल निर्माण का वर्क आॅर्डर 8 मार्च को मिला था और इसका निर्माण का काम सत्येंद्र कुमार कंसट्रक्शन को दिया गया है. पुराने पुल पर पिछले एक वर्ष से भारी वाहनों का आवागमन बंद कर दिया गया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें