20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पटना सिटी के वार्ड 57 में 15 दिनों से पानी का संकट, सड़क पर उतरे लोग, लगाया जाम

पटना सिटी : वार्ड 57 में 15 दिनों से पानी की समस्या झेल रहे लोगों का गुस्सा मंगलवार को फूट पड़ा. आक्रोशित लोगों ने मीना बाजार गुलजारबाग जाने वाले संपर्क पथ में सादिकपुर मछुआ टोली के पास बांस बल्ला लगा सड़क घेर कर हंगामा करने लगे. लगभग दो घंटे तक सड़क जाम कर लोग हंगामा […]

पटना सिटी : वार्ड 57 में 15 दिनों से पानी की समस्या झेल रहे लोगों का गुस्सा मंगलवार को फूट पड़ा. आक्रोशित लोगों ने मीना बाजार गुलजारबाग जाने वाले संपर्क पथ में सादिकपुर मछुआ टोली के पास बांस बल्ला लगा सड़क घेर कर हंगामा करने लगे. लगभग दो घंटे तक सड़क जाम कर लोग हंगामा करते रहे. लोगों का कहना था कि नाला व सड़क निर्माण के लिए खोदे गये गड्ढे से जलापूर्ति पाइप 15 दिनों से क्षतिग्रस्त है.

नतीजतन पाइप लाइन फटने की वजह से आधा दर्जन से अधिक मुहल्लों में पानी की समस्या उत्पन्न हो गयी. इतना ही नहीं जलापूर्ति पाइप के सटे आसपास के क्षेत्रों में थोड़ा बहुत पानी आ भी रहा है, तो वह पीने योग्य नहीं है.
इस दौरान लोगों ने शेरशाह पथ से सुदर्शन पथ के निर्माण में लापरवाही का मेयर से जांच करने की मांग की. ऐसे में वार्ड से जुड़े गुलजारबाग हाट, मंडी, सादिकपुर, मछुआ टोली, लंगरू अखाड़ा, दादर मंडी समेत अन्य मुहल्लों में पानी की समस्या हो गयी है. लोगों की मानें तो इससे लगभग दस हजार की आबादी को पानी की समस्या से जूझना पड़ रहा है.
लोगों का कहना है कि इस समस्या के समाधान के लिए जल पर्षद के अधिकारियों व जनप्रतिनिधि को सूचना दी गयी. इसके बाद भी मरम्मत कार्य आरंभ नहीं हो सका. आक्रोशित लोगों ने महापौर, जन प्रतिनिधि व जल पर्षद के खिलाफ नारेबाजी भी की.
दूसरी ओर सड़क पर गड्ढा खोद कर छोड़ दिया गया है. सड़क व नाला निर्माण का कार्य भी नहीं हो रहा है. ऐसे में संकट झेल रहे लोगों का गुस्सा सुबह साढ़े आठ बजे से ही सड़क पर दिखने लगा. इसी बीच सूचना पाकर आलमगंज थाने की पुलिस भी मौके पर पहुंची, जहां सड़क जाम किये महिला, पुरुष व बच्चों से नोकझोंक भी हुई.
काफी मशक्कत के बाद पुलिस ने समझा-बुझा कर सड़क जाम हटवाया. मेयर के आदेश पर मेटेरियल जब्त कर लिया गया है. मेयर सीता साहू ने बताया कि नगर आयुक्त को निर्देश दिया है कि निर्माणाधीन सड़क की गुणवत्ता की जांच करें. जांच में दोषी पाये जाने पर एजेंसी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जायेगी.
महापौर आवास पर भी किया प्रदर्शन
पानी की समस्या झेल रहे लोगों ने सड़क जाम हटाने के बाद महापौर सीता साहू के बड़ी पटनदेवी महाराजगंज स्थित आवास पर पहुंच कर विरोध प्रदर्शन किया. प्रदर्शन में शामिल लोगों ने महापौर के खिलाफ नारेबाजी की और समस्या के समाधान की मांग की. इस मामले में महापौर के प्रतिनिधि शिशिर कुमार ने बताया कि आक्रोशित लोगों को समझा गया है. समस्या के समाधान के लिए तत्काल वहां पर दो टैंकर भेजा गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें