26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : इंटरनल क्वालिटी एसेसमेंट भी अपलोड नहीं की गयी

रिसर्च तभी सफल होगा जब मरीजों को मिलेगा फायदा इंडियन कौंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च के पूर्व महानिदेशक डॉ वीएम कटोज बोले पटना : रिसर्च केवल कागज पर नहीं होना चाहिए, इसका फायदा मरीजों को मिलना चाहिए. आइजीआइएमएस में सोमवार को डॉ पीके सिन्हा व्याख्यान में हेल्थ रिसर्च की अद्यतन स्थिति पर प्रकाश डालते हुए इंडियन […]

रिसर्च तभी सफल होगा जब मरीजों को मिलेगा फायदा
इंडियन कौंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च के पूर्व महानिदेशक डॉ वीएम कटोज बोले
पटना : रिसर्च केवल कागज पर नहीं होना चाहिए, इसका फायदा मरीजों को मिलना चाहिए. आइजीआइएमएस में सोमवार को डॉ पीके सिन्हा व्याख्यान में हेल्थ रिसर्च की अद्यतन स्थिति पर प्रकाश डालते हुए इंडियन कौंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च के पूर्व महानिदेशक डॉ वीएम कटोज ने आगे कहा कि आमतौर पर डाॅक्टर रिसर्च का पेपर सबमिट कर उसे पूरा हुआ मान लेते हैं लेकिन यह तब तक अधूरा है, जब तक इसका मरीज के ऊपर कोई सकारात्मक प्रभाव नहीं पड़े.
मरीज की जिंदगी इससे बढ़े या फिर इलाज की पद्धति में महत्वपूर्ण बदलाव हो और यह कम खर्चीली और सहज बने, रिसर्च तभी सफल माना जायेगा. आइजीआइएमएस के फैकेल्टी की तारीफ करते हुए डॉ कटोज ने यह भी कहा कि यहां के डॉक्टरों में रिसर्च के प्रति बहुत जिज्ञासा है.
डॉक्टरों से हुई विस्तृत चर्चा : सुबह मीटिंग के दौरान संस्थान के वरीय डॉक्टरों से उनकी विस्तृत चर्चा हुई और उम्मीद है कि अगली बार जब वह यहां आयेंगे तो इस संदर्भ में भी कई बड़ी उपलब्धियां देखने को मिलेगी. मौक पर आइजीआइएमएस के निदेशक एनआर विश्वास समेत 250 लोग मौजूद थे, जिसमें संस्थान के डॉक्टरों के साथ-साथ मेडिकल स्टूडेंट और नर्सिंग के छात्र भी शामिल थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें