32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मोकामा : गिर रहा छत का प्लास्टर, दीवार पर गोईंठा ठोकते हैं ग्रामीण

मोकामा : प्राथमिक विद्यालय शिवनार बाइपास, मोकामा के भवन का प्लास्टर टूट रहा है. गांव के कई लोग दीवार पर गोईंठा ठोकते हैं. चापाकल से बदबूदार पानी निकलता है. नये शौचालय का निर्माण हुआ , लेकिन चालू नहीं है. बुनियादी सुविधा के अभाव को लेकर विद्यालय में छात्रों की संख्या काफी कम है. सोमवार की […]

मोकामा : प्राथमिक विद्यालय शिवनार बाइपास, मोकामा के भवन का प्लास्टर टूट रहा है. गांव के कई लोग दीवार पर गोईंठा ठोकते हैं. चापाकल से बदबूदार पानी निकलता है. नये शौचालय का निर्माण हुआ , लेकिन चालू नहीं है. बुनियादी सुविधा के अभाव को लेकर विद्यालय में छात्रों की संख्या काफी कम है. सोमवार की दोपहर डेढ़ बजे प्रभात खबर टीम ने इस विद्यालय में शैक्षणिक व्यवस्था की पड़ताल की. इस दौरान यहां तीन शिक्षक और महज पांचवीं वर्ग के तीन बच्चे मौजूद थे. इस बाबत प्रभारी शिक्षिका रागिनी कुमारी ने जानकारी दी कि यहां नामांकित बच्चों की संख्या 35 है.
फिलहाल पांचवीं वर्ग के बच्चों की परीक्षा चल रही है. इसको लेकर अन्य वर्गों के बच्चे स्कूल नहीं आये हैं. विद्यालय में तीन शिक्षक कार्यरत हैं.
इधर, मीडियाकर्मी को देखकर पास के मुहल्ले के तीन-चार युवक भी पहुंच गये. उन्होंने बताया कि स्कूल का भवन काफी जर्जर अवस्था में है, जबकि भवन का निर्माण छह-सात वर्ष पहले हुआ था. भवन निर्माण के वक्त अनियमितता बरती गयी थी. बिना प्लास्टर कराये ही दीवार में पेंट करवा दिया गया था. वहीं, निर्माण के बाद भवन का मरम्मत नहीं करवाया गया है. छत का प्लास्टर टूटकर अचानक गिरता है. इसको लेकर मुहल्ले के अधिकतर बच्चों ने दूसरे स्कूलों में नामांकन करवा लिया है. इस विद्यालय में अक्सर पांच से दस बच्चों की उपस्थिति रहती है. वहीं, शिक्षक स्कूल में बेवजह समय काटकर चले जाते हैं.
व्यवस्था में सुधार होने पर ही विद्यालय में बच्चों की संख्या में इजाफा हो सकेगा. चापाकल से गंदा पानी निकलता है. बच्चों को सड़क पार कर दूसरे चापाकल पर जाना पड़ता है. हादसे की आशंका बनी रहती है.
बच्चों की संख्या काफी कम होने को लेकर इस विद्यालय को दूसरे विद्यालय में मर्ज करने का प्रस्ताव है. विभाग के निर्देश के अनुसार कार्रवाई की जायेगी. फिलहाल भवन की मरम्मत करवायी जायेगा.
अरविंद कुमार, प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें