32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : बोरिंग रोड में पार्किंग बनाने का काम शुरू

में 14 जगहों पर बनानी है पार्किंग और वेंडिंग जोन पटना : बोरिंग व बोरिंग कैनाल रोड में वाहन पार्किंग बनाने का काम शुरू हो गया है. अतिक्रमण हटाने के बाद पथ निर्माण विभाग की ओर से ऐसे 14 जगहों को चिह्नित किया गया है. जहां वाहन पार्किंग से लेकर वेंडिंग जोन की सुविधा होगी. […]

में 14 जगहों पर बनानी है पार्किंग और वेंडिंग जोन
पटना : बोरिंग व बोरिंग कैनाल रोड में वाहन पार्किंग बनाने का काम शुरू हो गया है. अतिक्रमण हटाने के बाद पथ निर्माण विभाग की ओर से ऐसे 14 जगहों को चिह्नित किया गया है. जहां वाहन पार्किंग से लेकर वेंडिंग जोन की सुविधा होगी. रविवार को बोरिंग कैनाल रोड में दो जगहों पर पार्किंग बनाने की कवायद शुरू की गयी है. इसमें पहले से तोड़े गये नर्सरी व उदयन अस्पताल के सामने की जगह पर जमीन बनाने का काम शुरू किया है.
इससे पहले सहदेव महतो मार्ग यानी बिकानेर गोलंबर के पास भी पार्किंग के लिए जगह समतल करने का काम शुरू किया गया था. हालांकि पार्किंग लायक सुविधा नहीं शुरू की जा सकी है. लगभग एक सप्ताह में पार्किंग तैयार कर ली जायेगी.
मीठापुर मंडी से हटा अतिक्रमण : रविवार को एक बार फिर से अतिक्रमण हटाने का काम शुरू कर दिया. जिला प्रशासन के निर्देश पर शहर के विभिन्न अंचलों में कुल छह फॉलोअप टीम ने अतिक्रमण हटाया. इस दौरान नूतन राजधानी अंचल में मीठापुर मंडी व मुख्य मार्ग से अतिक्रमण हटाने का काम किया गया. जहां पहले भी अतिक्रमण हटाने के बाद दोबारा अतिक्रमण लग गया था. इस दौरान प्रशासन की टीम ने दो चरणों में 72 हजार रुपये जुर्माने की वसूली भी की.
राजेंद्र नगर पुल के पास हुआ हंगामा :
वहीं कंकड़बाग अंचल टीम की दो टीमों ने अतिक्रमण हटाने का काम किया. पहली टीम ने राजेंद्र नगर पुल के नीचे से शालिमार स्वीट्स से लेकर ऑटो स्टैंड तक अतिक्रमण हटाने काकिया. इस दौरान राजेंद्र नगर के पास नगर निगम टीम को विरोध का सामना करना पड़ा. प्रशासन की 16 कट्ठा जमीन व पुल के नीचे से फुटपाथी दुकानदारों को हटाने के क्रम मेंस्थानीय लोगों ने विरोध करना शुरू कर दिया. दिन के लगभग दो बजे तक हंगामा की स्थिति बनी रही. काफी मशक्कत के बाद प्रशासन ने लोगों के विरोध को शांत कराया. पूरेअभियान के दौरान कई ट्रैक्टर
सामान जब्त किये गये. इस दौरान लगभग 50 हजार रुपये की जुर्माने की वसूली की गयी. इसके बाद दूसरी टीम ने जीरो माइल से मीठापुर तक अतिक्रमण हटाने का काम किया. इस क्रम में कुल 46 हजार रुपये जुर्माने की वसूली की गयी.
बांकीपुर अंचल में हुई खानापूर्ति
वहीं बांकीपुर अंचल में फॉलोअप टीम ने केवल खानापूर्ति की. जानकारी के मुताबिक मुसल्लाहपुर से होते हुए शाहगंज के आगे शनिचरा मंदिर तक अतिक्रमण हटाने का दावा किया गया. जबकि मछुआ टोली, भिखना पहाड़ी के पास पटेल छात्रावास के पास पड़े भारी मात्रा में बिल्डिंग मटेरियल व सड़क पर पड़े अन्य समानों को नहीं हटाया गया. कुछ एक जगहों पर अतिक्रमण हटाने के नाम पर मात्र 15 हजार रुपये की वसूली की गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें