32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सभी बड़े पुलों पर होगी रोशनी की व्यवस्था, मेंटेनेंस पॉलिसी बनेगी

पटना : राज्य के सभी बड़े पुलों पर रोशनी की व्यवस्था होगी. इसकी व्यवस्था पुल निर्माण निगम करेगा. पुल निर्माण निगम की लगभग 200 परियोजनाओं की समीक्षा के बाद पंथ िनर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव ने उक्त बातें कहीं. उन्होंने निगम की सभी मेगा एवं छोटी परियोजनाओं की समीक्षा करते हुए अधिकारियों व संवेदकों को गुणवत्तापूर्ण […]

पटना : राज्य के सभी बड़े पुलों पर रोशनी की व्यवस्था होगी. इसकी व्यवस्था पुल निर्माण निगम करेगा. पुल निर्माण निगम की लगभग 200 परियोजनाओं की समीक्षा के बाद पंथ िनर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव ने उक्त बातें कहीं.

उन्होंने निगम की सभी मेगा एवं छोटी परियोजनाओं की समीक्षा करते हुए अधिकारियों व संवेदकों को गुणवत्तापूर्ण व ससमय कार्य पूरा करने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि सोन नदी पर बन रहे दाउद नगर-नासरीगंज पुल व कमला बलान नदी पर बन रहे गंडौल-बिरौल पुल इस साल यातायात के लिए खोल दिया जायेगा. पुलों के मेंटेनेंस के लिए सड़कों की तरह दीर्घकालीन पुल रख–रखाव पॉलिसी बनेगी. जमीन अधिग्रहण की समस्या पर कहा कि इस मामले में मुख्य सचिव के स्तर पर लगातार मॉनीटरिंग हो रही है. पीएम प्रोजेक्ट से संबंधित मामले पर कहा कि कई योजनाओं पर काम हो रहा है.

300 किमी सड़क में मिली गड़बड़ी, अल्टीमेटम : पहली अप्रैल 2016 से लेकर फरवरी 2018 के बीच बनने वाली सभी छोटी व बड़ी सड़कों की जांच करने पर लगभग तीन सौ किलोमीटर सड़कों में गड़बड़ी पायी गयी हैं. इन सड़कों में जगह-जगह गड्ढे, अलकतरा की मात्रा कम होने से सड़कों का उखड़ना, कहीं-कहीं सांकेतिक चिह्नों का नहीं होना आदि खामियां मिली हैं. पूरे राज्य में विभिन्न योजनाओं के तहत बनने वाली सड़कों में खामियों का उजागर विशेष जांच अभियान में हुआ है.

सड़कों में गड़बड़ी की शिकायत मिलने पर 15 दिनों में उन गड़बड़ियों को दुरुस्त करने का अभियंताओं को अल्टीमेटम मिला है. पहली अप्रैल 2016 से लेकर फरवरी 2018 के बीच 455 योजनाओं के तहत लगभग 4661 किलोमीटर सड़कों का मेंटेनेंस सहित अन्य काम हुए. इसमें स्टेट हाईवे व जिला सड़कें शामिल हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें