32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : 27% आबादी, पर राजनीतिक भागीदारी नगण्य

पटना : अंतरराष्ट्रीय वैश्य महासम्मेलन, बिहार इकाई के तत्वाधान में पटना के तारामंडल सभागार में रविवार को वैश्यों की राजनीतिक पार्टी के निर्माण हेतु खुले अधिवेशन का आयोजन किया गया. इसकी अध्यक्षता करते हुए डॉ. जगन्नाथ प्रसाद गुप्ता ने कहा कि 27 फीसदी आबादी वाले वैश्य समाज ने हमेशा से अर्थव्यवस्था को सुचारू रूप से […]

पटना : अंतरराष्ट्रीय वैश्य महासम्मेलन, बिहार इकाई के तत्वाधान में पटना के तारामंडल सभागार में रविवार को वैश्यों की राजनीतिक पार्टी के निर्माण हेतु खुले अधिवेशन का आयोजन किया गया. इसकी अध्यक्षता करते हुए डॉ. जगन्नाथ प्रसाद गुप्ता ने कहा कि 27 फीसदी आबादी वाले वैश्य समाज ने हमेशा से अर्थव्यवस्था को सुचारू रूप से गति देने का कार्य किया है, लेकिन वैश्यों की राजनीतिक रूप से भागीदारी अभी भी नगण्य है.
सभी राजनीतिक दल चुनाव के समय वैश्यों का उपयोग कर लेते हैं आैर बाद में उनकी उपेक्षा करते हैं. लेकिन अब वैश्य समाज जागरूक हो चुका है और अपनी उपेक्षा बर्दाश्त नहीं करेगा. वैश्यों की अपनी राजनैतिक पार्टी होगी, जिसमें सभी को मान सम्मान के साथ जगह मिलेगी.
वैश्य व्यापार चैनल के चेयरमैन आरके जालान ने वैश्यों की राजनैतिक पार्टी के निर्माण पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि वैश्य व्यापार चैनल वैश्यों की राजनैतिक पार्टी निर्माण हेतु हरसंभव मदद करने को प्रतिबद्ध है. मगध महिला कॉलेज की भूतपूर्व प्राचार्या प्रो धर्मशीला प्रसाद ने वैश्यों की राजनीतिक स्थिति पर प्रकाश डालते हुए कहा कि वैश्य कोई कांच नहीं है, जो गिरने के साथ ही टूट जायेगा.
वैश्यों की एकता ही उसकी चट्टानी ताकत है. राजनैतिक उपेक्षा से आहत वैश्य समाज का अपनी पार्टी होना समाज के राजनैतिक उत्थान का शुभ संकेत है. बैठक में वरिष्ठ महामंत्री आलोक साह, रोनियार समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व डीजीपी अशोक गुप्ता, राष्ट्रीय महामंत्री राजीव रंजन गुप्ता समेत कई वक्ताओं ने अपने विचार व्यक्त किये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें