36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार : एमयू शाखा पर प्रदर्शन, 18 छात्र गिरफ्तार, रिहा

चुनाव के बीच एफिडेविट का फरमान एवं कई लोगों का नामांकन रद्द होने के कारण चार दिनों से चल रहा था विरोध-प्रदर्शन देर शाम पत्रकार नगर थाने का भी छात्रों ने किया घेराव पटना : मगध यूनिवर्सिटी शाखा कार्यालय पर गुरुवार को विभिन्न संगठन के छात्रों ने जम कर प्रदर्शन किया. एआईएसएफ और छात्र राजद […]

चुनाव के बीच एफिडेविट का फरमान एवं कई लोगों का नामांकन रद्द होने के कारण चार दिनों से चल रहा था विरोध-प्रदर्शन
देर शाम पत्रकार नगर थाने का भी छात्रों ने किया घेराव
पटना : मगध यूनिवर्सिटी शाखा कार्यालय पर गुरुवार को विभिन्न संगठन के छात्रों ने जम कर प्रदर्शन किया. एआईएसएफ और छात्र राजद के सदस्यों ने चुनाव के बीच एफिडेविट के फरमान एवं नामांकन रद्द होने से आक्रोशित छात्र पिछले चार दिनों से छात्र चुनाव में दो-दो नियम लागू होने और गड़बड़ी का विरोध कर रहे थे, लेकिन चौथे दिन पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा. छात्रों ने पुलिस पर लाठीचार्ज का आरोप लगाया है.
इस दौरान पत्रकार नगर थाने में हंगामा कर रहे 18 छात्रों को गिरफ्तार किया है. जानकारी के अनुसार पकड़े गये प्रदर्शनकारियों को छुड़ाने के लिए रात को छात्रों द्वारा पत्रकार नगर थाने का घेराव किया गया. इसके बाद पकड़े गये छात्रों को देर रात रिहा कर दिया गया.
कंकड़बाग मुख्य सड़क को जाम किया, पुलिस ने रोका, हुई झड़प
छात्र चुनाव की तिथि व पूरी प्रक्रिया के लिए नयी तिथि जारी करने की मांग कर रहे थे. नामांकन फॉर्म के साथ अचानक फर्स्ट क्लास मजिस्ट्रेट से एफिडेविट कराने के फरमान की वजह से कई कॉलेजों में नामांकन रद्द होने से विभिन्न छात्र संगठन आक्रोशित हैं.
इसी बात को लेकर एमयू शाखा कार्यालय पर लगातार छात्र संगठन जम कर प्रदर्शन कर रहे थे. गुरुवार को शाखा कार्यालय के सामने कंकड़बाग मुख्य सड़क को जाम किया गया. काफी देर तक स्टूडेंट्स सड़क पर ही बैेठ रहे, जिससे जाम लगी रही. जाम समाप्त करावाने के दौरान पुलिस और हंगामा कर रहे छात्रों में झड़प भी हुई.
थाने में भी पुलिस ने पीटा छात्रों को :
मगध यूनिवर्सिटी में छात्र संघ चुनाव में धांधली के खिलाफ प्रदर्शन करे रहे छात्र-छात्राओं की गिरफ्तारी पर आईसा ने कहा कि लाठीचार्ज और गिरफ्तारी छात्र हितों का दमन है. छात्र-छात्राओं पर लाठीचार्ज एवं छात्राओं के साथ दुर्व्यवहार छात्र विरोधी है.
दोषी थानाध्यक्ष को तत्काल सस्पेंड करने की मांग की. मगध यूनिवर्सिटी में छात्र संघ चुनाव में व्यापक धांधली के खिलाफ जब छात्र-छात्राएं आंदोलन कर रहे थे तब पुलिस ने लाठीचार्ज किया. छात्राओं की गिरफ्तारी के समय एक भी महिला पुलिस मौजूद नहीं थी. गिरफ्तार कर ले जाने के बाद वहां पर भी पुलिस के द्वारा छात्र-छात्राओं को बर्बरता पूर्वक पीटा गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें