21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पटना : उपेंद्र कुशवाहा को जोर का झटका देने की तैयारी, जदयू में शामिल हो सकते हैं रालोसपा के दो विधायक

पटना : रालोसपा के चेनारी से विधायक ललन पासवान और हरलाखी से विधायक सुधांशु शेखर कभी भी जदयू की सदस्यता ले सकते हैं. सुधांशु शेखर रविवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अौर जदयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर से मिले. दोनों विधायकों के रालोसपा छोड़ने और जदयू में शामिल होने की औपचारिकता भर रह गयी है. […]

पटना : रालोसपा के चेनारी से विधायक ललन पासवान और हरलाखी से विधायक सुधांशु शेखर कभी भी जदयू की सदस्यता ले सकते हैं. सुधांशु शेखर रविवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अौर जदयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर से मिले. दोनों विधायकों के रालोसपा छोड़ने और जदयू में शामिल होने की औपचारिकता भर रह गयी है. रालोसपा प्रमुख एवं केंद्रीय मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने ट्वीट कर संकेत दे दिये हैं कि जदयू ने उनके विधायकों को तोड़ लिया है.
रालोसपा और जदयू के बीच खटास है. ऐसे माहौल में दो विधायकों वाली पार्टी के एक विधायक सुधांशु शेखर (हरलाखी) दोपहर को सात सर्कुलर रोड पहुंचे. करीब एक घंटा जदयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के साथ रहे. सूत्रों का कहना है कि इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी सात सर्कुलर रोड पहुंचे. चेनारी से आरएलएसपी विधायक ललन पासवान उपेंद्र कुशवाहा से पहले से ही नाराज हैं.
उनके जदयू में जाने की चर्चा पहले से ही चल रही थी. सूत्रों का कहना है कि सुधांशु शेखर और प्रशांत किशोर के बीच रालोसपा छोड़ने और जदयू में आने का समय तक तय हो गया है. विधायकों को यह भी आश्वासन दिया है कि मंत्रिपरिषद के विस्तार के दौरान उनके नाम पर दयालुता से विचार भी किया जायेगा. रालोसपा के पास दो विधायक हैं.
इस कारण उसके विधायक दूसरी पार्टी में आसानी से जा सकते हैं. इसमें दल बदल कानून अड़चन नहीं बनेगा. इस मामले में हरलाखी से विधायक सुधांशु शेखर व चेनारी से विधायक ललन पासवान का पक्ष जानने को उनके मोबाइल और एसएमएस से संपर्क साधा गया लेकिन दोनों विधायकों ने न तो इस सूचना का खंडन किया और न ही इसकी पुष्टि की.
बिहार व देश की जनता सब देख रही : उपेंद्र
पार्टी के विधायकों के जदयू की आहट पाते ही रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा है. उनका कहना है कि नीतीश कुमार को जोड़तोड़ में महारत हासिल है. बिहार व देश की जनता सब देख व समझ रही है.
पहले बसपा, लोजपा, राजद, कांग्रेस और अब रालोसपा को तोड़ रहे हैं. नीतीश कुमार कितना भी प्रहार करें वे गरीबों के हक को लड़ते रहेंगे. कुशवाहा का कहना है कि केवल दहेज लेना देना ही अपराध नहीं है. बल्कि किसी पार्टी को डैमेज करने के लिए लोभ- प्रलोभन देना भी अपराध एवं घोर अनैतिक कुकृत्य है. ऐसे यह कोई नहीं मानेगा कि जदयू में नीतीश कुमार की सहमति के बिना यह हो रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें