32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

राजद ने बिहार में नहीं बनने दिया मुसलमान सीएम : रामविलास पासवान

पटना : केंद्रीय खाद्य मंत्री रामविलास पासवान ने राजद, सपा और बसपा पर पर आरोप लगाया है कि इन पार्टियों के कारण बिहार-यूपी में कोई मुसलमान मुख्यमंत्री नहीं बन सका. रामविलास पासवान का यह बयान ऐसे समय आया है जब राजद बिहार में सपा -बसपा यूपी में मुसलमान मतदाताओं को अपना वोट बैंक मानते हुए […]

पटना : केंद्रीय खाद्य मंत्री रामविलास पासवान ने राजद, सपा और बसपा पर पर आरोप लगाया है कि इन पार्टियों के कारण बिहार-यूपी में कोई मुसलमान मुख्यमंत्री नहीं बन सका. रामविलास पासवान का यह बयान ऐसे समय आया है जब राजद बिहार में सपा -बसपा यूपी में मुसलमान मतदाताओं को अपना वोट बैंक मानते हुए भाजपा का भय दिखा रही हैं.
केंद्रीय मंत्री ने शनिवार को एक ट्वीट कर मुसलमानों को सोचने
के लिये एक नया मुद्दा दे दिया है. लोजपा सुप्रीमो लिखते हैं – यूपी में मायावती, अखिलेश और बिहार में राजद मुस्लिम वोट के लिए अपील करते हैं.
राजद ने बिहार में और सपा -बसपा ने यूपी में कभी मुसलमान को मुख्यमंत्री नहीं बनने दिया. पूरे देश में सबसे ज्यादा मुस्लिम आबादी यूपी में है लेकिन आजादी के बाद आज तक कोई मुस्लिम सीएम नहीं बना.
बिहार में 2005 में जब सत्ता की चाबी लोजपा के हाथ में थी तो मैंने (पासवान) खुलेआम राजद और कांग्रेस से कहा था कि उनकी पार्टी के ही किसी मुस्लिम नेता को मुख्यमंत्री बना दें लेकिन राजद ने मुस्लिम सीएम बनाने की जगह विधान सभा को भंग कराकर प्रदेश को दोबारा चुनाव में झोंक दिया. दोबारा विधान सभा चुनाव होने के बाद नीतीश कुमार के नेतृत्व एनडीए की सरकार बनी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें