Advertisement

patna

  • Jun 13 2019 8:08AM
Advertisement

नौबतपुर : प्रखंडों में आंधी-पानी ने मचायी तबाही, तीन बच्चों सहित पांच की गयी जान

नौबतपुर : प्रखंडों में आंधी-पानी ने मचायी तबाही, तीन बच्चों सहित पांच की गयी जान
कहीं पेड़ तो कहीं खंभे गिरे
 
नौबतपुर : थाना क्षेत्र के काला भगवानपुर गांव में बुधवार को आयी तेज आंधी बारिश से दीवार गिरने से दबकर एक ही परिवार के तीन बच्चों की मौत हो गयी, जबकि बच्चे की मां जख्मी हो गयी. उसे बिहटा अस्पताल में भर्ती कराया गया. बताया जाता है कि काला भगवानपुर गांव निवासी रावण पासवान के तीन बच्चे आनंद कुमार ( 7 वर्ष), अभिषेक कुमार  (5 वर्ष) और  रितिका कुमारी (8 माह)  बुधवार को घर की बगल की गली में खेल रहे थे. इसी दौरान आंधी-बारिश से मिट्टी के खपरैलनुमा मकान की बगल में बारिश के बचने के लिए बैठ गये. 
 
तेज आंधी-पानी के कारण अचानक उस घर  की दीवार गिर गयी, जिसकी चपेट में आने से तीनों बच्चे दब गये. हादसे में तीनों बच्चों की मौके पर ही मौत हो गयी . घटना के बाद पूरे गांव में मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है. आंधी और बारिश ने एक पल में रावण पासवान के घर को रोशन करने वाले चिरागों को बुझा दिया.  
 
बच्चों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये का अनुग्रह अनुदान
 
पटना : नौबतपुर  प्रखंड अंतर्गत जेपी अदला गांव में आंधी-तूफान के कारण मकान गिर जाने से  तीन बच्चों आनंद, अभिषेक व रितिका कुमारी की मौत पर डीएम ने गहरी शोक  संवेदना जतायी है. डीएम ने सभी मृतक के निकटतम परिजनों को चार-चार लाख  रुपये आपदा अनुग्रह अनुदान की राशि मुहैया कराने की घोषणा की है. 
 
 
मसौढ़ी : पेड़ से दबकर किशोर की मौत, मुआवजे की मांग
 
मसौढ़ी : बुधवार की शाम आयी तेज आंधी से गिरे एक पेड़ से दबकर कादिरगंज थाना के  टरवां लोदीपुर गांव के 12 वर्षीय किशोर की मौत हो गयी. 
 
बताया जाता है कि  टरवां-लोदीपुर गांव के दिवंगत संजय पासवान का पुत्र रंजीत पासवान बुधवार की  शाम गांव अपनी चाची के घर के पास खेल रहा था. इसी दौरान आयी तेज आंधी से  टूटकर खजूर का पेड़ उस पर गिर पड़ा और वह उसके के नीचे दब कर गंभीर रूप से  जख्मी हो गया. 
 
परिजन व ग्रामीण उपचार के लिए उसे एक निजी नर्सिंग होम में  ले जाने लगे, लेकिन रास्ते में उसकी मौत हो गयी. इधर, सूचना पाकर मौके पर  पहुंची पुलिस को उन्होंने मुआवजा मिलने तक शव सौंपने से मना कर दिया. बाद  में बीडीओ रामजी पासवान के मुआवजा देने के आश्वासन के बाद ही ग्रामीणों ने  शव को पुलिस को सौंपा.
 
बिहटा : लई स्टैंड में ऑटो पर पेड़ गिरने से एक महिला की मौत हो गयी. जबकि उसका बेटा सहित चार लोग जख्मी हो गये.  लोगों ने पेड़ के नीचे से ऑटो को बाहर निकाल निजी क्लिनिक में भर्ती कराया. 
 
जहां से जख्मियों को पटना रेफर कर िदया. मृतक महिला की पहचान अमरूदिया टोला निवासी सुरेश पासवान की पत्नी राजपति देवी (55) के रूप में हुई है. उसका पुत्र अजय कुमार भी जख्मी हो गया. घायल अजय ने बताया कि अपनी मां के साथ वह बहन के घर शादी में हिस्सा लेने बनवारीपुर जा रहा था. ऑटो पर करीब छह लोग सवार थे. 
 
राघोपुर के गुड्डू व सूरज दो भाई के साथ दो अन्य जख्मी हो गये. दूसरी घटना सहवाजपुर झुग्गी -झोंपड़ी की है. जहां फूस से बने एक घर की दीवार पर पेड़ गिरने से मां-बेटी जख्मी हो गयीं. जख्मी की पहचान राजकुमारी (48) व उसकी दो वर्षीय बेटी वैजयंती के रूप में हुई है. सदिसोपुर के पास छत से गिरने से एक महिला जख्मी हो गयी है.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement