26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कांग्रेस के ‘न्याय” से बिहार में ‘अन्याय” पीड़ितों को मदद मिलेगी : तेजस्वी

नयी दिल्ली : कांग्रेस द्वारा प्रस्तावित न्यूनतम आय योजना ‘न्याय’ का पूर्ण समर्थन करते हुए राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नेता तेजस्वी यादव ने सोमवार को कहा कि इसका बिहार के लोगों के लिये दूरगामी प्रभाव होगा और गरीबी के दुष्चक्र पर “व्यापक” प्रहार होगा. तेजस्वी ने यह भी कहा कि बिहार में महागठबंधन समाज के […]

नयी दिल्ली : कांग्रेस द्वारा प्रस्तावित न्यूनतम आय योजना ‘न्याय’ का पूर्ण समर्थन करते हुए राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नेता तेजस्वी यादव ने सोमवार को कहा कि इसका बिहार के लोगों के लिये दूरगामी प्रभाव होगा और गरीबी के दुष्चक्र पर “व्यापक” प्रहार होगा. तेजस्वी ने यह भी कहा कि बिहार में महागठबंधन समाज के दबे-पिछड़ों और हाशिये पर चल रहे लोगों का प्रतिनिधित्व करने वाला है जिसने भाजपा ने नेतृत्व वाले राजग को परेशान कर रखा है.

तेजस्वी यादव ने दोहराया कि यह ‘निस्तेज गठबंधन’ नहीं बल्कि “न सिर्फ राजनीतिक दलों बल्कि समाज के विभिन्न घटकों का भी मजबूत इंद्रधनुषी गठबंधन है.” तेजस्वी यादव ने पीटीआई-भाषा को दिये एक साक्षात्कार में कहा, “कांग्रेस द्वारा प्रस्तावित न्यूनतम आय योजना या ‘न्याय’ के बिहार के लोगों पर दूरगामी प्रभाव होंगे. यह गरीबों के हाथ में आधारभूत जरूरतों पर खर्च करने के लिये हर महीने एक नियमित रकम रखने का वादा करती है.”

राजद नेता ने कहा, “बिहार के लोग केंद्र और राज्य सरकारों की गरीब विरोधी नीतियों और कृत्यों से ‘अन्याय’ के शिकार रहे हैं और यह सही समय है जब उन्हें ‘न्याय’ की मांग करनी चाहिए और उसे हासिल करना चाहिए.” कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा करीब एक हफ्ते पहले की गयी बड़ी घोषणा में कहा गया था कि उनकी पार्टी अगर लोकसभा चुनावों के बाद सत्ता में आयी तो गरीब परिवारों को हर साल न्यूनतम आय के तौर पर 72 हजार रुपये दिये जायेंगे.

बिहार में तेजस्वी की पार्टी ने कांग्रेस और चार अन्य दलों के साथ मिलकर लोकसभा चुनाव के लिये महागठबंधन बनाया है. उन्होंने कहा कि राज्य और केंद्र सरकारों के “आर्थिक कुप्रबंधन” के बाद यह योजना उन लोगों के हाथों में रकम रखेगी जिन्हें इसकी सबसे ज्यादा जरूरत है. तेजस्वी ने कहा कि राजद को पूरा यकीन है कि ‘न्याय’ से गरीबी के दुष्चक्र पर “व्यापक और अभीष्ट” चोट की जा सकेगी जो गरीबों के लिये पहुंच और अवसरों को बुरी तरह बाधित करती है.

बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री ने महागठबंधन पर उठाए जा रहे सवालों के जवाब में कहा, “अब जब हमनें इसे आकार दे दिया, तो देखने वाली बात यह है कि राजग कितना परेशान है.” घटक दलों के बीच लंबी बातचीत के बाद बिहार में ‘महागठबंधन’ ने शुक्रवार को सभी 40 संसदीय सीटों के बंटवारे का विवरण साझा किया था.

ये भी पढ़ें…तेजस्वी का ट्वीट,बिहारमेंएनडीएके चुनावी सभाओं को लेकर पीएम मोदी पर निशाना

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें