32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

फतुहा : विधायक को किया नजरबंद, धीमी वोटिंग से हुई परेशानी

फतुहा : फतुहा विधानसभा के लगभग सभी बूथों पर युवा, महिला-पुरुष, बूढ़े-बुजुर्ग, विकलांग सभी में वोट के प्रति गजब का उत्साह और अनुशासन दिखा. सभी बूथों पर शांतिपूर्ण ढंग से कतारबद्ध वोटिंग चली. सुरक्षा व्यवस्था के लिहाज से स्थानीय प्रशासन ने जेठुली गांव में पहुंचे फतुहा विधायक डाॅ रामानंद यादव को घर पर ही रहने […]

फतुहा : फतुहा विधानसभा के लगभग सभी बूथों पर युवा, महिला-पुरुष, बूढ़े-बुजुर्ग, विकलांग सभी में वोट के प्रति गजब का उत्साह और अनुशासन दिखा. सभी बूथों पर शांतिपूर्ण ढंग से कतारबद्ध वोटिंग चली. सुरक्षा व्यवस्था के लिहाज से स्थानीय प्रशासन ने जेठुली गांव में पहुंचे फतुहा विधायक डाॅ रामानंद यादव को घर पर ही रहने का निर्देश दिया गया.

वे अपने गांव मौजीपुर में वोट डालने जा रहे थे. विधायक डाॅ रामानंद यादव के अनुसार ग्रामीण एसपी ने कहा की आप वोट देकर अपने घर में ही रहें, वरना गिरफ्तार कर लिया जायेगा. विधायक ने आरोप लगाया कि ग्रामीण एसपी ने उन्हें बूथों पर जाने से जान बूझकर रोका. इसकी शिकायत चुनाव आयोग से की जायेगी. वहीं, ग्रामीण एसपी ने बताया कि उन्होंने विधायक को सिर्फ भीड़-भाड़ नहीं लगाने को कहा था. इस पर वह राजनीति कर रहे हैं.
सुबह आठ बजे फतुहा क्षेत्र के चकबैरिया गांव के बूथ संख्या 32 पर उच्च विद्यालय चकबैरिया में वोटिंग शुरू हो गयी थी. लेकिन यहां काफी धीमी गति से वोटिंग चल रही थी. वोटर महेश्वर प्रसाद यादव ने बताया कि वे सुबह सात बजे से ही कतार में लगे थे, लेकिन 9.15 तक उनका नंबर नहीं आया है. पर्ची का मिलान करने में काफी देर लग रही थी. वोट देकर 85 वर्ष की बुजुर्ग महिला वोटर गया देवी व दिव्यांग रंजीत महतो भी उत्साहित थे.
वोटर लिस्ट से नाम गायब
कई लोगों के नाम वोटर लिस्ट से गायब थे जिसकी शिकायत लेकर लोग यहां पीठासीन अधिकारी के पास शिकायत करने आये थे. अशोक सिंह, अजय कुमार आदि ने बताया कि उनका नाम वोटर लिस्ट से गायब है. सोना गोपालपुर व मर्ची गांव में भी सामान्य तरीके से वोट पड़ रहे थे.
आगे सबलपुर देवी स्थान 132 व 133 बूथ संख्या में टेंट लगाया गया था. बरामदे में ही वोट पड़ रहे थे. यहां ग्यारह बजे तक 1067 में 262 वोट पड़े थे. कुछ वोटरों के नाम गायब थे. दोपहर 12 बजे भी निजामपुर बूथ संख्या 127 पर लोग वोट डालने आ रहे थे. नत्था चक व कसारा स्थित बूथों पर दोपहर एक बजे तक करीब 35-40 प्रतिशत वोट पड़ चुके थे.
इन्होंने डाले पहली बार वोट
मॉडल बूथ संख्या -266 पर पहली बार मतदान करने वाली मतदाता मनीषा आर्या, पूजा आर्या, अशिका सिंह, श्वेता वर्मा और बूथ संख्या 267 पर मतदान करने वाली सोनी कुमारी ने कहा कि विकास और शिक्षा के नाम पर मतदान किया है. इन मतदाताओं को बीडीओ मृत्युंजय कुमार ने सम्मानित किया. सीनियर सिटीजन को भी सम्मानित किया गया.
रविवार को सुबह से ही ग्रामीण एसपी संजय कुमार सिंह, एसडीपीओ मनीष कुमार सिन्हा ,थानाध्यक्ष मनीष कुमार ,नदी थानाध्यक्ष साकेंद्र कुमार और बीडीओ मृत्युंजय कुमार के साथ सेक्टर मजिस्ट्रेटों ने शहर व ग्रामीण क्षेत्रों के बूथों का निरीक्षण किया.
इवीएम खराब होने की शिकायत
मतदान शुरु होने से पहले ही नियाजीपुर गांव स्थित सरकारी विद्यालय पर बने मतदान केंद्र पर इवीएम मशीन खराब मिली.इसके तुरंत बाद डुमरी स्थित मतदान केंद्र संख्या 220 पर भी इवीएम मशीन खराब होने की सूचना मिली. करीब एक घंटे मतदान बाधित होने के बाद तकनीशियन द्वारा इवीएम को ठीक किया गया.
दौलतपुर गांव के भी मतदान केंद्र संख्या 148 पर इवीएम खराब होने से थोड़ी देर मतदान बाधित रहा. दोपहर बाद स्थानीय हाइस्कूल मेें स्थित मतदान केंद्र संख्या 255 पर वीवी पैट खराब हो गयी.आधे घंटे बाद इसे ठीक कर मतदान को आगे बढ़ाया गया. कृपाल टोला में भी इवीएम खराब होने की शिकायत मिली है. कई बुजुर्ग महिला मतदाताओं को सम्मानित किया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें