36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

16 से बंद हो जायेगी एलायंस एयर की पटना-भोपाल सेवा, सप्ताह में केवल 3 दिन पटना से लखनऊ जायेगी फ्लाइट

पटना : 16 जुलाई से एलायंस एयर की पटना भोपाल सेवा बंद हो जायेगी. सप्ताह में केवल तीन दिन मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को पटना से लखनऊ तक के लिए यह सेवा चलेगी. पटना भोपाल सेवा बंद होने की वजह पूछे जाने पर एयर इंडिया के स्थानीय अधिकारी ने बताया कि एयरक्राफ्टों की संख्या सीमित […]

पटना : 16 जुलाई से एलायंस एयर की पटना भोपाल सेवा बंद हो जायेगी. सप्ताह में केवल तीन दिन मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को पटना से लखनऊ तक के लिए यह सेवा चलेगी.
पटना भोपाल सेवा बंद होने की वजह पूछे जाने पर एयर इंडिया के स्थानीय अधिकारी ने बताया कि एयरक्राफ्टों की संख्या सीमित है, जबकि कई सेक्टरों में नयी सेवा शुरू करने की मांग हो रही है. उसी मांग को पूरा करने के लिए अब पटना से भोपाल तक के लिए सेवा देने की बजाय उसे पटना से लखनऊ तक के लिए ही सीमित कर दिया गया है. उसके भी फेरे घटा कर हर दिन की बजाय सप्ताह में केवल तीन दिन कर दिया गया है.
हालांकि जानकारों की मानें, तो भोपाल की सेवा बंद करने की असली वजह यात्रियों की कमी थी. विमान कंपनी ने इस रूट पर यह सोच कर पिछले वर्ष परिचालन शुरू किया था कि बड़ी संख्या में यात्री मिलेंगे. लेकिन पिछले 11 महीने में यात्रियों का औसत रिस्पांस फीका रहा है. यात्रियों की कम संख्या को देखते हुए ही लखनऊ तक के लिए भी फेरों की संख्या घटा दी गयी है.
दोपहर की बजाय शाम में आयेगी व जायेगी फ्लाइट
16 जुलाई से पटना-लखनऊ फ्लाइट के समय में भी परिवर्तन किया गया है. लखनऊ से पटना आने वाली फ्लाइट LLR695 अब दोपहर 1:15 की बजाय शाम 5:40 में आयेगी और पटना से लखनऊ जाने वाली फ्लाइट LLR696 दोपहर 1:45 की बजाय शाम 6:05 बजे जायेगी.
भोपाल की एकमात्र हवाई सेवा बंद होेने से मायूसी
एलायंस एयर की सेवा अन्य विमान कंपनियों की तुलना में सस्ती है. पटना से लखनऊ के लिए इसका किराया टैक्स समेत केवल 2200 रुपये और भोपाल के लिए टैक्स समेत 2800 रुपये है. यही कारण है कि इसके बंद होने से यात्रियों में मायूसी है.
पटना से लखनऊ के लिए इंडिगो की सीधी विमान सेवा होने से यात्री फिर भी अपनी जरूरत पूरी कर लेंगे, लेकिन भोपाल के लिए पटना से एकमात्र सीधी हवाई सेवा होने के कारण इसके बंंद होने से यात्रियों में बहुत निराशा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें