37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

महिला उत्‍पीड़न को खत्‍म करने के लिए पप्‍पू यादव लायेंगे प्राइवेट मेंबर बिल

पटना: जन अधिकार पार्टी (लो) के राष्‍ट्रीय संरक्षक सह सांसद पप्‍पू यादव ने घोषणा की कि वह महिला उत्पीड़न खत्‍म करने के लिए संसद के आगामी सत्र में प्राइवेट मेंबर बिल लायेंगे. बिल के तहत महिला उत्पीड़न के आरोपियों एवं दुराचारियों के संरक्षकों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल होने के उपरांत आरोप मुक्त होने तक चुनाव […]

पटना: जन अधिकार पार्टी (लो) के राष्‍ट्रीय संरक्षक सह सांसद पप्‍पू यादव ने घोषणा की कि वह महिला उत्पीड़न खत्‍म करने के लिए संसद के आगामी सत्र में प्राइवेट मेंबर बिल लायेंगे. बिल के तहत महिला उत्पीड़न के आरोपियों एवं दुराचारियों के संरक्षकों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल होने के उपरांत आरोप मुक्त होने तक चुनाव लड़ने, संवैधानिक पद ग्रहण करने पर प्रतिबंध लगाने का सुझाव होगा. बिल लागू होने पर कोई दुराचारी लोग संवैधानिक व्यवस्था का हिस्सा नही बन सकेंगे.

सांसद पप्‍पू यादव रविवार को पटना के मिलर हाई स्‍कूल मैदान में जन अधिकार पार्टी (लो) द्वारा 6 से 16 सितंबर तक मधुबनी से पटना तक आयोजित ‘नारी बचाओ पदयात्रा’ के समापन समारोह में सभा को संबोधित कर रहे थे. सांसद ने कहा कि महिला उत्पीड़न करने वालों को सभी पार्टी के लोग बाहर का रास्ता दिखा दें. जापलो बिहार में तीसरे विकल्‍प की राजनीति कर रही है. नारी बचाओ पदयात्रा महिलाओं के मान-सम्‍मान की रक्षा के प्रति जनजागरूकता फैलाने का अभियान था. सभी लोगों ने महिलाओं के सम्‍मान की रक्षा का संकल्‍प लिया. सरकार से मांग की कि जिन मामलों में सज़ा नहीं हुई या, लंबित है, उन्हें दुबारा खोल कर या, स्पीडी ट्रायल कर 6 माह के अंदर दोषियों पर सजा सुनिश्चित करे.

पार्टी प्रदेश अध्‍यक्ष सह पूर्व मंत्री अखलाक अहमद, राष्‍ट्रीय उपाध्‍यक्ष रघुपति प्रसाद सिंह, अजय कुमार बुल्‍गानिन, राष्‍ट्रीय महासचिव अकबर अली परवेज, महिला प्रदेश अध्‍यक्ष कमला सरदार, राष्‍ट्रीय महासचिव सह प्रवक्‍ता राघवेंद्र कुशवाहा, प्रेमचंद सिंह, राजेश रंजन पप्‍पू, राष्‍ट्रीय सचिव दानिश खान, माहताब अहमद, रेणु जायसवाल, शीतल गुप्‍ता, वंदना भारती, ज्‍योति चंद्रवंशी, प्रिया राज समेत अन्‍य नेताओं ने संबोधित किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें