32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार : निर्विरोध निर्वाचित हुए छह राज्यसभा सदस्य, दिया गया प्रमाणपत्र….जानें

विधानसभा के सचिव सह निर्वाची पदाधिकारी रामश्रेष्ठ राय ने निर्वाचित सदस्यों को दिया प्रमाणपत्र पटना : बिहार से राज्यसभा के लिए नामांकन करने वाले सभी छह सदस्य निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिये गये हैं. गुरुवार की दोपहर तीन बजे नामांकन वापसी की समय-सीमा खत्म हो जाने के बाद बिहार विधानसभा के सचिव सह निर्वाची पदाधिकारी […]

विधानसभा के सचिव सह निर्वाची पदाधिकारी रामश्रेष्ठ राय ने निर्वाचित सदस्यों को दिया प्रमाणपत्र
पटना : बिहार से राज्यसभा के लिए नामांकन करने वाले सभी छह सदस्य निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिये गये हैं. गुरुवार की दोपहर तीन बजे नामांकन वापसी की समय-सीमा खत्म हो जाने के बाद बिहार विधानसभा के सचिव सह निर्वाची पदाधिकारी रामश्रेष्ठ राय ने सभी सदस्यों को प्रमाणपत्र सौंपा.
प्रमाणपत्र ग्रहण करने वालों में जदयू के वशिष्ठ नारायण सिंह व किंग महेंद्र, राजद के अशफाक करीम व मनोज झा, भाजपा के रविशंकर प्रसाद व कांग्रेस के अखिलेश प्रसाद सिंह शामिल रहे.
इनमें रविशंकर प्रसाद लगातार सर्वाधिक चौथी बार राज्यसभा के लिए निर्वाचित घोषित हुए हैं, जबकि वशिष्ठ नारायण सिंह और किंग महेंद्र को तीसरी बार यह मौका मिला है. मनोज झा, अशफाक करीम व अखिलेश प्रसाद सिंह पहली बार राज्यसभा के लिए चुने गये हैं. छह सदस्यों के नामांकन की वजह से टल गया चुनाव : राज्यसभा चुनाव के लिए 23 मार्च की तिथि तय की गयी थी.
लेकिन, छह सीटों के मुकाबले छह उम्मीदवारों का ही नामांकन होने की वजह से चुनाव की नौबत नहीं आयी और नामांकन वापसी के अंतिम दिन सभी सदस्यों को निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिया गया. प्रमाणपत्र ग्रहण करने के बाद पत्रकारों से बातचीत के दौरान सभी सदस्यों ने निर्वाचन के लिए अपनी पार्टी व पार्टी प्रमुख को धन्यवाद दिया.
मुख्यमंत्री ने एनडीए सदस्यों को दी बधाई : प्रमाणपत्र ग्रहण करने के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विधानसभा स्थित अपने कार्यालय कक्ष में एनडीए सदस्यों को बधाई दी.
इस दौरान उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, मंत्री राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह, भाजपा विधायक अरुण सिन्हा, संजीव चौरसिया, जदयू के संजय गांधी सहित कई नेता मौजूद रहे. वहीं, गठबंधन के सदस्यों के प्रमाणपत्र ग्रहण के दौरान विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव, तेजप्रताप यादव, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सदानंद सिंह सहित कई नेता मौजूद रहे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें