32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अमित शाह ने बागी सांसद व विधान पार्षद को विशेष विमान से बुलाया भुवनेश्वर, जानें पूरा मामला

पटना : लोकसभा चुनाव में टिकट वितरण के बाद बागी बने पार्टी नेताओं को मनाने में भाजपा के राष्ट्रीय से लेकर प्रदेश स्तर के शीर्ष नेता लग गये हैं. निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा कर चुके वाल्मीकिनगर के सांसद सतीश चंद्र दुबे और एमएलसी सच्चिदानंद राय को बुधवार की देर शाम को विशेष विमान से […]

पटना : लोकसभा चुनाव में टिकट वितरण के बाद बागी बने पार्टी नेताओं को मनाने में भाजपा के राष्ट्रीय से लेकर प्रदेश स्तर के शीर्ष नेता लग गये हैं. निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा कर चुके वाल्मीकिनगर के सांसद सतीश चंद्र दुबे और एमएलसी सच्चिदानंद राय को बुधवार की देर शाम को विशेष विमान से भुवनेश्वर ले जाया गया.
वहां देर रात वहां एक सात सितारा होटल में इनकी मुलाकात राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से करवायी गयी और इन्हें मानने की कोशिश की गयी. देर रात तक बातचीत चली रही. पार्टी सूत्रों के अनुसार दोनों नेताओं को बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव और संगठन मंत्री नागेंद्रजी अपने साथ लेकर भुवनेश्वर गये हैं.
पहले के तय कार्यक्रम के अनुसार, इनकी मुलाकात अमित शाह से भुवनेश्वर में देर शाम को ही होनी थी. लेकिन कटक में आयाेजित रोड शो में अमित शाह को काफी देरी हो गयी, जिससे रात में उनका हेलीकॉप्टर भुवनेश्वर के लिए नहीं उड़ सका.
इस पर वह सड़क मार्ग से कटक से भुवनेश्वर पहुंचे, जिसके कारण इनकी मुलाकात का पूरा कार्यक्रम में देर हो गया.सूत्रों के अनुसार गुरुवार की सुबह सतीश चंद्र दुबे व सच्चिदानंद राय भुवनेश्वर से दिल्ली जायेंगे और फिर दोपहर में दिल्ली से पटना लौटेंगे.
दिल्ली में पीएम नरेंद्र मोदी से उनकी मुलाकात की संभावना है. सांसद सतीश चंद्र दुबे वाल्मीकिनगर और सच्चिदानंद राय महाराजगंज से निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा कर चुके हैं. इनका कहना है कि इस बार टिकट बंटवारे में टिकट बंटवारे में खास वर्ग के साथ नाइंसाफी हुई है.
मालूम हो कि इससे पहले कटिहार से भाजपा विधान पार्षद अशोक अग्रवाल ने निर्दलीय नामांकनपत्र दाखिल कर दिया था. उन्हें प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय पटना लेकर आये और मनाया. इसके बाद उन्होंने नाम वापस ले लिया. लेकिन बांका से निर्दलीय मैदान में उतरी भाजपा की प्रदेश उपाध्यक्ष व पूर्व सांसद पुतुल कुमारी ने जब पार्टी की अपील को अनसुना कर दिया, तो पार्टी ने उन्हें छह साल के लिए निष्कासित कर दिया. वहां गुरुवार को मतदान है
हाजीपुर :दशई चौधरी रालोसपा छोड़ एनसीपी में शामिल
हाजीपुर : पूर्व केंद्रीय मंत्री व रालोसपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दशई चौधरी ने बुधवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया. उन्होंने एनसीपी की सदस्यता ली है. वह एनसीपी के टिकट पर हाजीपुर से लड़ेंगे. वह 1989 में हाजीपुर से विजयी हुए थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें