37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड : अस्पताल परिसर में मिले लावारिस नवजात को गोद लेने के लिए मची होड़

हैदरनगर (पलामू) : हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर हैदरनगर परिसर की झाड़ी में नवजात बच्चा मिला है. चिकित्सक ने उसे अपनी निगरानी में रखा है. लावारिस बच्चा मिलने की खबर मिलते ही उसे गोद लेने वालों की होड़ लग गयी है. अस्पताल के चिकित्सा पदाधिकारी डॉ अशोक कुमार ने बताया कि हर दिन की तरह मॉर्निंग […]

हैदरनगर (पलामू) : हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर हैदरनगर परिसर की झाड़ी में नवजात बच्चा मिला है. चिकित्सक ने उसे अपनी निगरानी में रखा है. लावारिस बच्चा मिलने की खबर मिलते ही उसे गोद लेने वालों की होड़ लग गयी है.

अस्पताल के चिकित्सा पदाधिकारी डॉ अशोक कुमार ने बताया कि हर दिन की तरह मॉर्निंग वॉक के लिए सुबह 4 बजे उठे थे. उन्होंने बच्चे के रोने की आवाज सुनी, तो नर्सिंग स्टाफ को देखने के लिए कहा. स्टाफ ने बताया कि एक बच्चा फेंका हुआ है.

उन्होंने तत्काल उसे अस्पताल में लाकर उसके स्वास्थ्य की जांच की. स्वास्थ्य जांच के बाद उसे आवश्यकतानुसार इंजेक्शन व दवाएं दी. बच्चा पूरी तरह स्वस्थ है. ये खबर इलाके में जंगल की आग की तरह फैल गयी.

जैसे ही लोगों ने यह खबर सुनी, आधा दर्जन लोग बच्चे को गोद लेने अस्पताल पहुंच गये. डॉ अशोक कुमार ने बताया कि बच्चे को अस्पताल में ही नर्सिंग स्टाफ को सौंप दिया गया है. कानूनी प्रक्रिया के बाद बच्चा उन्हीं को दिया जायेगा, जो उसकी परवरिश बेहतर ढंग से करने में सक्षम होंगे.

डॉ कुमार ने बताया कि किसी महिला ने बच्चे को जन्म देने के बाद अस्पताल परिसर में इसलिए छोड़ दिया होगा, ताकि बच्चा सही सलामत किसी को मिल सके. उन्होंने कहा कि इसकी वजह गरीबी भी हो सकती है. बच्चा नाजायज होने की संभावना से भी इन्कार नहीं किया जा सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें