36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बारिश ने बढ़ायी ठंड, दिन भर छाये रहे बादल

बेमौसम की बारिश से रबी फसल को कोई नुकसान नहीं है ठंड के मौसम में स्कूल के समय में परिवर्तन की मांग की जा रही है मेदिनीनगर : ठंड बढ़ी है. शुक्रवार को हुई हल्की बारिश के बाद शनिवार को भी दिनभर आसमान में बादल छाये रहे. बारिश के कारण कनकनी बढ़ी है. सुबह में […]

बेमौसम की बारिश से रबी फसल को कोई नुकसान नहीं है

ठंड के मौसम में स्कूल के समय में परिवर्तन की मांग की जा रही है
मेदिनीनगर : ठंड बढ़ी है. शुक्रवार को हुई हल्की बारिश के बाद शनिवार को भी दिनभर आसमान में बादल छाये रहे. बारिश के कारण कनकनी बढ़ी है. सुबह में नौ बजे तक कुहासा छाया रहा. शाम में भी सात बजे के बाद कोहरा शुरू हो गया.
इसके कारण आवागमन में भी परेशानी हो रही है. मौसम वैज्ञानिकों की माने तो तीन चार दिन इसी तरह का मौसम रहेगा. बूंदाबांदी होने का भी पूर्वानुमान है. बेमौसम की बारिश से रबी फसल को कोई नुकसान नहीं है. कृषि वैज्ञानिकों की माने तो शुक्रवार को जो हल्की बूंदाबांदी हुई,उससे रबी फसल को लाभ हुआ है.
कृषि वैज्ञानिक डॉ प्रमोद कुमार का कहना है कि रबी फसल चना, मसूर, गेहू फसल को इस बारिश से लाभ हुआ है. वैसे ठंड के मौसम में जब बारिश होती है, तो ऐसा देखा जाता कि उसके बाद कुहासा पड़ने लगता है. यदि लगातार तीन-चार दिन तक कुहासा पड़ेगा, तो इसका दलहन व तेलहन की फसल पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है. कोहरे के कारण मुख्य पथ में चालकों को परेशानी हुई.
सबसे ज्यादा परेशानी स्कूल जाने वाले बच्चों को हुई. क्योंकि स्कूल का समय पूर्व की तरह ही है.बच्चों को स्कूल भेजने के लिए सुबह ही अभिभावकों को जगना पड़ रहा है. बच्चों को स्कूल बस स्टॉप तक छोड़ने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.ठंड के मौसम में स्कूल के समय में परिवर्तन की मांग की जा रही है.शुक्रवार को वर्षापात की जो रिपोर्ट है, उसके मुताबिक पलामू में 4.8 मिलीमीटर बारिश हुई है.
अभी आने वाले एक दो दिनों के अंदर बारिश का पूर्वानुमान लगाया जा रहा है. शनिवार को पलामू का न्यूनतम तापमान 15.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार जब बादल छंटेगा, तो ठंड और बढ़ेगी. चूंकि अभी आसमान में बादल छाये हुए हैं. इसलिए थोड़ा ठंड कम है. जैसे ही बादल छंटेगा कड़ाके की ठंड पड़ेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें