25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सुरक्षा के प्रति सजगता व जागरूकता जरूरी : एसडीपीओ

मेदिनीनगर/ पलामू : महिला सुरक्षा को लेकर पलामू पुलिस द्वारा जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. इसके तहत स्कूल, कॉलेजों में जाकर पुलिस के पदाधिकारी छात्राओं को महिला सुरक्षा के बारे में बता रहे हैं. साथ ही उनकी काउंसिलिंग भी कर रहे हैं. इसे लेकर बुधवार को आबादगंज स्थित बीसीसी मिशन स्कूल में जागरूकता कार्यक्रम […]

मेदिनीनगर/ पलामू : महिला सुरक्षा को लेकर पलामू पुलिस द्वारा जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. इसके तहत स्कूल, कॉलेजों में जाकर पुलिस के पदाधिकारी छात्राओं को महिला सुरक्षा के बारे में बता रहे हैं. साथ ही उनकी काउंसिलिंग भी कर रहे हैं. इसे लेकर बुधवार को आबादगंज स्थित बीसीसी मिशन स्कूल में जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इसकी अध्यक्षता स्कूल की प्राचार्य सिस्टर इग्नेशिया ने की. संचालन शहर थाना प्रभारी आनंद कुमार मिश्रा ने किया.

मौके पर सदर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी संदीप गुप्ता ने कहा कि सुरक्षा के प्रति सजगता व जागरूकता जरूरी है. सुरक्षा के प्रति सजगता नहीं होने के कारण ही परेशानी होती है. इसलिए स्कूल कॉलेज में पढ़ने वाली लड़कियों को चाहिए कि वह अपने अंदर आत्मविश्वास लाये.

सुरक्षा के प्रति सजग व जागरूक रहे. कही भी यदि कोई परेशानी हो रही है बेझिझक उन बातों को पुलिस पदाधिकारियों तक पहुंचाये. सुरक्षा की मुकम्मल व्यवस्था की जायेगी. कई बार ऐसा देखा जाता है जब संकोचवश लोग गलत करने वाले खिलाफ भी शिकायत नहीं करते. यह सोचते हैं कि परेशानी व बदनामी होगी. इसके डर से चुप रह जाते हैं. यह चुप्पी वैसे लोगों को मनोबल बढ़ाता है जो गलत करना चाहते हैं.

इसलिए किसी भी प्रकार की कोई घटना हो तो तत्काल उसकी सूचना दें ताकि वैसे लोगों पर कार्रवाई सुनिश्चित हो सके. स्कूल, कालेज, कोचिंग सेंटर आदि इलाकों में पुलिस गश्त की व्यवस्था की गयी है. यदि कोई भी परेशानी हो तो तत्काल फोन करें और उस पर पुलिस कार्रवाई करेगी. महिला थाना प्रभारी प्रियंका आनंद ने महिला सुरक्षा से जुड़ी कानून के बारे में विस्तार से जानकारी दी.

कहा कि लड़कियों को पूरे आत्मविश्वास के साथ रहना चाहिए. कभी भी अपने आप को कमजोर नहीं समझना चाहिए. प्राचार्य सिस्टर इग्नेशिया ने कहा कि इस तरह के आयोजन से छात्राओं में आत्मविश्वास बढ़ेगा. समाज के अंदर सुरक्षा का एक बेहतर माहौल कायम होगा. इसके लिए उन्होंने पलामू पुलिस के इस प्रयास की सराहना की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें