Advertisement

Palamu

  • Feb 13 2019 12:17AM

14 मामलों का ऑन स्पॉट निष्पादन

मेदिनीनगर : पलामू उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि ने मंगलवार को साप्ताहिक जनता दरबार में 14 मामलों का ऑन स्पॉट निष्पादन किया. जनता दरबार के माध्यम से कोशिश यह की जा रही है कि दूर दराज से जो भी लोग आ रहे हैं यथा संभव ऑन स्पॉट ही समस्या का निष्पादन हो, ताकि आमजनों को किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो.

मंगलवार को उपायुक्त के जनता दरबार में कुल 46 मामले आये. इसमें 14 मामलों का ऑन स्पॉट निष्पादन किया गया. चैनपुर के राजेश्वर प्रसाद यह शिकायत लेकर आये थे कि जमीन का ऑनलाइन अपडेट नहीं हो पा रहा है. वह परेशान है. इस पर डीसी डॉ अग्रहरि ने तत्काल चैनपुर सीओ से दूरभाष पर बात की. तत्काल समस्या को दूर करने को कहा. मंगलवार की जनता दरबार में मिलने वाले लोगों में से एक समूह ऐसा भी था, जो राशन कार्ड के लिए परेशान है.

उन्हें राशन कार्ड नहीं मिल रहा है. नौशद खां, अनिता देवी, ओमप्रकाश, मो. परवेज शाह की शिकायत एक ही थी कि उनलोगों के पास राशन कार्ड नहीं है. इस पर डीसी डॉ अग्रहरि ने जिला आपूर्ति पदाधिकारी को कहा कि ऐसे मामलों पर गंभीर रहे. मामले की जांच करें और नियम सम्मत कार्रवाई करें. इस तरह की मामलों में लापरवाही न हो, इसे सुनिश्चित करें. दशु परहिया आदिम जनजाति वर्ग से आते है. वह भी जनता दरबार में अपनी फरियाद लेकर पहुंचा. उसके पास आवास नहीं है. परेशानी हो रही है.

इस पर डीसी डॉ अग्रहरि ने जिला कल्याण पदाधिकारी को मामले की जांचकर तत्काल निष्पादन करने को कहा. डीसी डॉ अग्रहरि ने कहा कि सरकार गरीब जरूरतमंदों के लिए जो योजना चला रही है, उसका सीधा लाभ जरूरतमंदों तक पहुंचना चाहिए.जो पदाधिकारी फिल्ड में है, वह इस बात पर भी नजर रखे की कोई जरूरतमंद छूटे नहीं. रघुनाथ चौरसिया कृषि विभाग की शिकायत लेकर पहुंचे थे. उनकी यह शिकायत थी कि गलत आंकड़ा पेश किया जा रहा है.

इस पर डीसी ने मामले की जांच करने का निर्देश जिला कृषि पदाधिकारी को दिया है. इसके अलावा कई ग्रामीणों ने अपनी समस्या उपायुक्त के समक्ष रखी. जिस पर उपायुक्त ने संबंधित विभाग को कार्रवाई करने को कहा है. इस मौके पर कार्यपालक दंडाधिकारी सुधीर कुमार, जीआरसी संदीप कुमार मौजूद थे.

 

Advertisement

Comments

Advertisement